Sign In

फिटकरी के टोटके : फिटकरी के इन उपायों से दूर करे सारी परेशानियां (Fitkari Ke totke : Fitkari Ke In Upayo Se Dur Kare Sari Pareshaniyan)

फिटकरी के टोटके : फिटकरी के इन उपायों से दूर करे सारी परेशानियां (Fitkari Ke totke : Fitkari Ke In Upayo Se Dur Kare Sari Pareshaniyan)

Reading Time: 3 minutes
Article Rating
4/5

फिटकरी अर्थात पोटेशियम एल्युमिनियम सल्फेट एक क्रिस्टलीय पदार्थ है। आमतौर पर तो लोग फिटकरी के फायदे (Fitkari Ke Fayde) से अवगत है पर क्या आप जानते है? ज्योतिष तथा तंत्र शास्त्र में फिटकरी का अपना एक अलग ही महत्व है। लोग अपनी शारीरिक समस्याओं के उपचार में भी फिटकरी का उपयोग (Fitkari Ka Upyog) करते है तथा कुछ छोटे- मोटे फिटकरी के उपाय (Fitkari Ke Upay) भी कर लेते है पर आज हम आपको बताएंगे फिटकरी के टोटके, जिनके द्वारा आपके जिंदगी की हर मुश्किल हल होगी। 

आइये शुरू करते है, फिटकरी के टोटके :

दुकान या ऑफिस के लिए फिटकरी का टोटका :

यदि किसी कारणवश आपकी दूकान सही तरह से नहीं चल रही तो आप एक काले रंग के कपड़े में फिटकरी का एक टुकड़ा बाँध कर दुकान या ऑफिस के दरवाजे पर बाँध दे, आपके व्यवसाय या व्यापार में अचानक ही आमदनी होने लगेगी और धीरे-धीरे व्यापार से जुड़े हर तरह की परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा।  

घर परिवार के बिच का कलह दूर करता है फिटकरी का टोटका :

यदि किसी कारणवश घर परिवार के बिच कलह का माहौल बना रहता है तो रात में सोते समय पलंग के नीचे एक गिलास या लोटे में पानी रखकर उसमे कुछ फिटकरी के टुकड़े दाल दे और सुबह उस जल को पीपल के वृक्ष में दाल दे। ऐसा आपको पुरे 43 दिन तक करना है। इस टोटके से आपके घर से नेगेटिव एनर्जी बहार निकल जायेगी और घर परिवार में प्रेम भरा माहौल बनेगा। 

नौकरी तथा इंटरव्यू के लिए फिटकरी का टोटका :

यदि आपको किसी भी नौकरी या इंटरव्यू में सफलता नहीं मिल रही है तो आप यह टोटका एक बार आजमा कर देख ले इससे सफलता अवश्य मिलेगी। करना बस इतना है कि आपको लेने है- 6 नील फूल, 5 फिटकरी के टुकड़े, कमर में बाँधने वाली एक बेल्ट और इन सभी सामग्रियों को नवमी के दिन माता रानी को चढ़ा दे, फिर दशमी के दिन बेल्ट किसी भी छोटी कन्या को दे दें और फूल को बहते जल में प्रवाहित कर दे तथा फिटकरी के टुकड़ों को अपने पास ही रख ही रख ले। इंटरव्यू या परीक्षा में फिटकरी के टुकड़े अपने पास ही रखे सफलता आपके कदम चूमेंगी। 

कर्ज मुक्ति के लिए फिटकरी का टोटका :

यदि आप किसी कारणवश कर्जों से दबे हुए है तो फिटकरी का यह टोटका अवश्य ही आपकी सहायता करेगा। बुधवार के दिन एक पान का पत्ता ले उसपर कुछ फिटकरी के टुकड़े डालकर फिटकरी पर सिंदूर छिड़क दे और पान के पत्ते को कलावे से बाँध दे और शाम के समय किसी भी पीपल के वृक्ष के निचे फिटकरी सहित पान के पत्ते को रख दे और उसे किसी भारी पत्थर से दबा दे और इस बात का पूरी तरह से ध्यान रखे की ऐसा करते समय आपको कोई भी न देख रहा हो और बिना पीछे देखे घर वापस आ जाये।  बहुत जल्द आपको कर्ज से छुटकारा मिल जाएगा।

आकस्मात धन लाभ के लिए फिटकरी का टोटका :

यदि किसी कारणवश आपको धन लाभ नहीं हो रहा तो परेशान न हो, आप को बस इतना करना है कि प्रत्येक दिन सोने से पहले अपने दांतों को फिटकरी से धोएं तथा नहाने के पानी में भी सप्ताह में एक दिन फिटकरी डाल कर नहाये आपको अचानक ही धन लाभ होगा।    

बुरी नजर तथा नेगेटिव एनर्जी से बचाव के लिए फिटकरी का टोटका :

यदि आप बुरी नजर से परेशान है या आपके जान पहचान का कोई इंसान बुरी नजर का शिकार है तो आप बुरी नजर से पीड़ित इंसान को लिटा दे और एक फिटकरी का टुकड़ा लेकर उस इंसान के सर से लेकर पाँव तक 7 बार घुमा ले पर ध्यान रहे सर से पाँव तक घूमने के समय सर और पाँव को फिटकरी से अवश्य छू ले। ऐसा करने से वो इंसान बहुत जल्द बुरी नजर या नेगेटिव एनर्जी के बुरे प्रभाव से बहार निकल जायेगा।  

घर के वास्तु को ठीक करने के लिए फिटकरी का टोटका :

यदि आपके घर में सब समय कलह का माहौल हो तथा घर में आये दिन परेशानियां आ रही है, तो कहीं न कही इसमें वास्तु दोष ही जिम्मेदार होता है। इससे बचने के लिए आप फिटकरी मिश्रित जल से घर में पोछा लगाए तथा घर के प्रत्येक कोने में एक कटोरी में फिटकरी के कुछ टुकड़े डालकर रख दे और हर महीने पुराने फिटकरी को हटाकर नए फिटकरी को कटोरी में दाल दे। ऐसा करने से आपके घर का वास्तु दोष से होने वाले बुरे परिणाम का असर खत्म हो जाएगा।

वाहन दुर्घटना से बचाव के लिए फिटकरी का टोटका :

यदि कोई इंसान दुर्घटना तथा बुरी आत्माओं के बुरे प्रभाव से प्रभावित है तो गुरु पुष्य नक्षत्र में अपमार्ग की जड़ को ले और उसे एक फिटकरी का टुकड़ा तथा एक कोयले के टुकड़े के साथ एक काले रंग के कपडे में बाँध दे तथा उसे लेकर वाहन के चारों तरफ 7 बार चक्कर लगाए और फिर उस पोटली को वाहन के अंदर कही भी रख दे। ऐसा करने से आपका वाहन दुर्घटना से बचाव होगा।

Frequently Asked Questions

1. घर में नेगेटिव एनर्जी हो तो फिटकरी का उपाय क्या है?

घर में नेगेटिव एनर्जी हो तो फिटकरी मिश्रित जल से पोछा लगाएं।

2. अचानक धन लाभ के लिए फिटकरी का उपाय क्या है?

अचानक धन लाभ के लिए फिटकरी से रात के समय अपने दांत साफ़ करे।

3. आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए फिटकरी का उपाय क्या है?

आर्थिक स्थिति ठीक करने के लिए सप्ताह में एक बार फिटकरी मिश्रित जल से नहाये