साप्ताहिक राशिफल (25th July – 31st July 2021)

साप्ताहिक राशिफल (25th July – 31st July 2021)

Reading Time: 5 minutes

हमारा साप्ताहिक राशिफल सबसे सटीक साप्ताहिक राशिफल है।यह अनुभव लोगों द्वारा लिखा गया है और बहुत सटीक है

मेष (Aries)
(21st March – 19th April )

मेष राशि वाले इस सप्ताह आप दूसरों के मूड को ज्यादा गंभीरता से न लें। यह बिल्कुल सही समय है, बिना ज्यादा सोचे अपना काम करने का। इस सप्ताह कोई व्यावसायिक योजना व्यवसाय के प्रति आपकी रूचि बढ़ा सकती है, बस थोड़ी सी जांच पड़ताल आपको उस योजना से लाभ भी दिलवा सकता है। यह सप्ताह या तो आपका आवास बदलेगा या ऑफिस की जगह बदल सकती है, लेकिन आप पहले से तय कर लें की कौन सा सामान और कितना आपको लेकर जाना है। ये एक शानदार सप्ताह है बेकार के चीजों को छोड़ने और जाने देने के लिए।

Taurus

वृष (Taurus)
(20th April – 20th May )

वृषभ राशि वाले यदि आपने बीज सही तरह से बोया था तो अब फल मिलने ही वाला है। इस सप्ताह आपको लाभ मिलने वाला है आपको चाहिए तो बस इसी स्थिति को बनाए रखना, प्रबंधन और पोषित करना। लेकिन, आप इन सभी चीजों को बहुत ही आसानी से कर दिखाएंगे। हालाँकि, आपको इस काम से हैरानी और उत्साह दोनों होगी। इस सप्ताह वृषभ राशि वाले एक कदम पीछे भी हट सकते है लेकिन आगे बढ़ने से पहले अपने योजनाओं पर अच्छे से विचार कर लें। इस सप्ताह आप अपने दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

Gemini

मिथुन (Gemini)
(21st May – 20th June )

मिथुन राशि वाले, इस सप्ताह आप किसी नए तकनीक या विषय की जांच करेंगे जिससे की आप उस विषय में माहिर हो जायेगे। इस सप्ताह आप किसी नए दिशा में बढ़कर अपनी रूचि दिखलायेंगे। आय का एक नया स्रोत सफलता के संकेत दे रहा है, और यदि आप थोड़ा और कोशिश करेंगे तो आपका सपना हकीकत में भी बदल सकता है।  इस सप्ताह आलस्य न दिखाए और किसी भी चीज में देरी न दिखाए खास तौर पे जब व्यायाम करने की बात आये ।

cancer

कर्क (Cancer)
(21st June – 22nd July )

कर्क राशि वाले जो सत्ता, संगठन से जुड़े है या जो उच्चाधिकारी है वो मुख्य केंद्र स्तर पर पहुँच सकते है। आप अपनी बारी का इंतजार करें क्योंकि सब कुछ सही होने में अभी थोड़ा वक़्त है। आप बड़ों की बातों को अनदेखा न करें, कोई वरिष्ठ व्यक्ति आपको सही दिशा की ओर प्रेरित कर सकता है। इस सप्ताह आप किसी को अपने अधिकार के लिए चुनौती भी दे सकते है। स्वास्थ्य को लेकर चिंता घटेगी। इस बात पर ध्यान दें कि सब कुछ ठीक करने के चक्कर में आप किसी और घटना का शिकार न हो जाएं।

सिंह (Leo)
(23rd July – 22nd Aug)

सिंह राशि वाले, इस सप्ताह हो सकता है की आपके दोस्त या कोई संगठन आपको स्वीकार न करें फिर चाहें आप कितनी भी अच्छी बातें करें या कहें। इस सप्ताह आपको किसी जरूरी मीटिंग से भी बाहर किया जा सकता है या फिर आप किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकते है जिसके पास किसी विषय को लेकर आप से भी ज्यादा जानकारियां है। कोई भी प्रतिक्रिया देने से पहले अच्छे से सोच विचार लें की आप प्रतिक्रिया क्यों देने जा रहे है । लेकिन, हार न मानें क्योंकि आपने अपनी मेहनत के बल पर सब कुछ हासिल किया है ।  एक जरूरतमंद दोस्त आपको प्रोत्साहन और प्रेरणा देगा जिसकी आपको जरूरत है। परिवार से शुभ समाचार प्राप्त होगा।

कन्या (Virgo)
(23rd Aug- 22nd Sept)

कन्या राशि वाले, अगर आपने पहले से ही उचित नीतियों को अपनाया है तो किसी भी अप्रत्याशित बदलाव का समाधान किया जा सकता है। आप अपने पुराने आजमाए गए तरीकों को ही अपनाएं। दूसरों के अलग-अलग नजरिये को अनदेखा करें। आप चीजों को करने का सही तरीका जानते हैं, और उन्हें पूरा करने का एकमात्र तरीका है – ध्यान केंद्रित करना और दृढ़ संकल्प। आपके अतीत का कोई व्यक्ति आपसे शीघ्र भेंट कर सकता है, संभवतः कोई ऋण लौटाने के लिए। उन्हें जैसे चाहें – आने और जाने दें।

(तुला) Libra
(23rd Sept- 22nd Oct)

तुला राशि वाले याद रखें की दुनिया में अच्छाई और खूबसूरती अभी भी मौजूद है। किसी के भी बातों या कार्यों से निराश न हों। इस सप्ताह आपको अपने आरामदायक जिंदगी से बहार निकलकर वो कर दिखाना है जैसा आपकी अंतरात्मा चाहती है। इस सप्ताह तुला राशि वाले लोग अपने परिवार और प्रियजनों के साथ समय बिताएंगे और कुछ पुरानी यादों को ताजा करेंगे।

वृश्चिक (Scorpio)
(23rd Oct- 21st Nov)

वृश्चिक राशि वाले, दूसरों की कल्पनाओं में न डूबे। इस सप्ताह आप एक नया उद्यम या कार्य शुरू कर सकते हैं और आपसे यह आग्रह किया जाता है कि आप सावधानी से आगे बढ़ें। सोच समझकर कदम रखें तभी आप किसी मुश्किल दौर से बाहर निकल सकते है। इस सप्ताह आप अपने पांव जमीन पर रखें और निगाहें परिस्थिति और तथ्यों पर। इस सप्ताह जरूरत है तो आपको लंबे समय तक मिलने वाले लाभ पर ध्यान देने का तभी आप पैसों को संभाल कर रख पाएंगे। स्वास्थ्य को लेकर अब कोई परेशानी नहीं आने वाली आप वापस पहले जैसे ही स्वस्थ और तंदुरुस्त हो जायेंगे।

धनु (Sagittarius)
(22nd Nov- 21st Dec)

धनु राशि वाले, यह सप्ताह आपके लिए खुशियों की सौगात लेकर आया है और आप सामाजिक और पेशेवर रूप से लोगों द्वारा पसंद और चुने जाएंगे। मल्टीटास्किंग की तैयारी करें, जो कि आपका स्वभाव है, लेकिन उन लोगों से दुरी बनाये रखे जो आप से सब कुछ हासिल करते है पर बदले में कुछ नहीं देते। यदि आप अपने खर्चों पर लगाम नहीं लगाएंगे, तो आपके खर्च नियंत्रण से बाहर भी जा सकते हैं। इस सप्ताह आप किसी को माफ़ कर पुराने विवाद से बाहर निकल जायेंगे।

मकर (Capricorn)
(22nd Dec- 19th Jan)

मकर राशि वाले, इस सप्ताह आप किसी की भी गलत हरकत को सहन नहीं कर पाएंगे। मकर राशि वाले चीजों को सही रूप से देखेंगे और गलत के खिलाफ आवाज उठाएंगे। कार्यस्थल पर भी आपकी बे-बुनियाद बातें आपके सहकर्मियों पर निकलेगा लेकिन तनाव के बावजूद भी आप अपना काम सही तरह से पूरा कर लेंगे। इस सप्ताह आप संपत्ति या वित्तीय से जुड़े मुद्दों को अपने धैर्य और सही नजरिये से हल कर दिखाएंगे।

कुंभ (Aquarius)
(20th Jan – 18th Feb)

कुंभ राशि वालों के लिए यह सप्ताह भाग्यशाली साबित होगा। आपको एक ऐसा अवसर मिलने वाला है जो आगे चलकर सच और अच्छा साबित होगा। उसे स्वीकारने से पहले अपने मन की आवाज़ सुनें। यह भी संभव है कि इस सप्ताह कुछ ऐसा होगा जो देखने में अच्छा न लगे। अपने सभी विकल्पों पर विचार करें और यदि आवश्यक हो, तो बाहरी लोगों की सलाह लें। यह सप्ताह बौद्धिक, भावनात्मक और आध्यात्मिक रूप से बदलाव लेकर आया है।

मीन (Pisces)
(19th Feb – 20th March)

मीन राशि वाले इस सप्ताह यह संभव है कि आप दूसरों के साथ मेलजोल या बातचीत नहीं करना चाहें। इस सप्ताह आप खुद को फिर से ऊर्जावान करने के लिए अकेले में समय बिताएंगे। इस सप्ताह सभी संभावनाएं इतनी आकर्षक और सही दिखेंगी कि आपको सही निर्णय लेने में कठिनाई भी हो सकती है। दूसरों की सुनने से अच्छा है आप अपने दिल की सुनें। प्यार के मामले में कुवारें लोग निराश होने की की जरूरत नहीं, समय दें प्यार खुद आपके पास चल कर आएगा।