Sign In

घर में आने से पहले माता लक्ष्मी देती है 10 शुभ संकेत : रोचक जानकारी हिंदी में (Ghar Me Aane Se Pahle Mata Lakshmi Deti Hai 10 Shubh Sanket : Rochak Jankari Hindi Me)

घर में आने से पहले माता लक्ष्मी देती है 10 शुभ संकेत : रोचक जानकारी हिंदी में (Ghar Me Aane Se Pahle Mata Lakshmi Deti Hai 10 Shubh Sanket : Rochak Jankari Hindi Me)

Reading Time: 3 minutes
Article Rating
4.1/5

हर इंसान को उसके आराध्य सपने में या फिर अन्य माध्यमों के द्वारा पहले से ही यह संकेत दे देते है कि जीवन में क्या उतर-चढ़ाव आने वाला है, बस जरूरत है तो ईश्वर पर आस्था की। प्रत्येक देवता के तरह माता लक्ष्मी (Mata Lakshmi) भी अपने भक्तों को आने वाले जीवन और आर्थिक स्थिति को लेकर सपने के माध्यम से संकेत देती है। आइये जान लेते है उन सपनों के बारे में जो माता लक्ष्मी अपने भक्तों को देती है। 

माता लक्ष्मी के 10 शुभ स्वप्न संकेत (Mata Lakshmi Ke 10 Shubh Swapn Sanket ) 

  1. सपने में सांप को बिल में देखना : (Sapne Me Saap Ko Bil Me Dekhna)

यदि आप सपने में किसी सांप को उसके बिल के साथ या बिल के आस पास रेंगते हुए देखते है तो इस स्वप्न के माध्यम से माता लक्ष्मी आपको यह संकेत देती है की आने वाले समय में आपको आकस्मिक धन लाभ होगा।

  1. सपने में खुद को पेड़ पर देखना : (Sapne Me Khud Ko Ped Par Dekhna)

यदि सपने में आप अपने आपको किसी पेड़ पर बैठे हुए देखते है तो यह सपना बहुत शुभ है। इस सपने के कारण आपको अचानक ही कहीं से धन की प्राप्ति होगी। 

  1. सपने में नाचती हुई लड़की देखना : (Sapne Me Nachti Hui Ladki Dekhna)

यदि आप सपने में कोई नाचती हुई लड़की या बच्ची देखते है तो माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से यह सपना आने वाले दिनों में आपको धन लाभ करवाएगा।

  1. सपने में गोल्ड या सोना देखना : (Sapne Me Gold Ya Sona Dekhna)

यदि आप सपने में सोना देखते है या खुद को गहनों से लदा हुआ देखते है तो यह सपना आपको यह संकेत देता है की आने वाले समय में माता लक्ष्मी का आपके घर में आगमन होगा और आपका घर धन-सम्पदा से भर जायेगा।

  1. सपने में मधुमक्खी का छत्ता देखना : (Sapne Me Madhumakkhi Ka Chhatta Dekhna)

यदि आप सपने में मधुमक्खी का छत्ता देखते है तो यह बहुत ही शुभ सपना है आने वाले दिनों में आपकी सारी समस्या खत्म हो जाएगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

  1. सपने में चूहा देखना : (Sapne Me Chuha Dekhna)

यदि आप ने सपने में चूहा देखा, तो यह सपना आपको भविष्य में अचानक ही धन लाभ कराएगा। चूहा अर्थात मूसक गणपति जी की सवारी है इसलिए सपने में चूहा देखने से धन के साथ-साथ आपके जीवन में आने वाली विपदा का भी नाश होगा।

  1. सपने में देवी देवता देखना : (Sapne Me Devi Devta Dekhna)

यदि आपको सपने में देवी देवताओं के दर्शन हुए तो यह सपना अत्यंत शुभ है।  इस सपने का अर्थ है – आपके घर में माता लक्ष्मी का आगमन होने वाला है।  आने वाले भविष्य में आपको अपार धन, संपत्ति तथा सफलता प्राप्त होने वाली है। 

  1. सपने में कानों में बाली पहने हुए देखना : (Sapne Me Kano Me Bali Pahne Hue Dekhna)

यदि आप सपने में खुद को कानों में बाली पहने हुए देखे या वाली पहनते हुए देखे तो इसका अर्थ है – निकट भविष्य में आपको धन की प्राप्ति होगी इसके साथ-साथ घर अथवा जमीन की भी प्राप्ति हो सकती है ।

  1. सपने में जलता हुआ दिया या दीपक देखना : (Sapne Me Jalta Diya Ya Deepak Dekhna)

सपने में जलता हुआ दिया या दीपक देखने का अर्थ है कि आपके जीवन से अंधकार दूर होने वाला है। भविष्य में आपकी सारी परेशानियां खत्म हो जाएँगी तथा माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से आपको धन और वैभव की प्राप्त होगी । 

  1. सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखना : (Sapne Me Khud Ko Anguthi Pahne Hue Dekhna)

यह सपना अत्यंत शुभ है। सपने में अंगूठी पहने हुए देखना या अंगूठी धारण करते हुए देखना आपको आने वाले जीवन में धन संपदा दिलवाएगा साथ ही साथ यदि आप का विवाह नहीं हुआ तो आपको योग्य जीवनसाथी मिलने वाला है ।

Frequently Asked Questions

1. सपने में सांप को बिल में देखने का क्या अर्थ है?

सपने में सांप को बिल में देखने का अर्थ है – आने वाले समय में आपको आकस्मिक धन लाभ होगा।

2. सपने में खुद को पेड़ पर देखने का क्या अर्थ है?

सपने में खुद को पेड़ पर देखने का अर्थ है – आपको अचानक ही कहीं से धन की प्राप्ति होगी।

3. सपने में नाचती हुई लड़की देखने का क्या अर्थ है?

सपने में नाचती हुई लड़की देखने का अर्थ है – आने वाले दिनों में आपको धन लाभ होगा।

4. सपने में गोल्ड या सोना देखने का क्या अर्थ है?

सपने में गोल्ड या सोना देखने का अर्थ है – माता लक्ष्मी का आपके घर में आगमन होगा और आपका घर धन संपदा से भर जायेगा।

5. सपने में मधुमक्खी का छत्ता देखने का क्या अर्थ है?

सपने में मधुमक्खी का छत्ता देखने का अर्थ है – आपकी सारी समस्या खत्म हो जाएगी और आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

6. सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखने का क्या अर्थ है?

सपने में खुद को अंगूठी पहने हुए देखने का अर्थ है – आने वाले जीवन में धन संपदा प्राप्त होगी और यदि आप का विवाह नहीं हुआ तो आपको योग्य जीवनसाथी मिलने वाला है ।