Sign In

Palmistry : आपके हाथ में छिपी है सरकारी नौकरी की रेखा और निशान (Aapke Haath Me Chhipi hai Sarkari Naukri Ki Rekha Aur Nishan)

Palmistry : आपके हाथ में छिपी है सरकारी नौकरी की रेखा और निशान (Aapke Haath Me Chhipi hai Sarkari Naukri Ki Rekha Aur Nishan)

Reading Time: 3 minutes
Article Rating
3.9/5

आज के समय में शायद ही ऐसा कोई हो, जो सरकारी नौकरी नहीं चाहता हो। सरकारी नौकरी का रुतबा ही अलग है। सरकारी नौकरी यानी कि Government Job में वो सब कुछ आपको मिलता है जो प्राइवेट जॉब में नहीं मिलता। हर तरह की सुविधा और जॉब सिक्योरिटी पाने के लिए आज के युवा दिन रात एक करके सरकारी नौकरी की तैयारी करते है। पर, ऐसे कई युवा है जो मेहनत और ज्ञान में किसी से पीछे नहीं पर अंतिम पड़ाव पर आकर भी उन्हें सरकारी नौकरी नहीं मिलती। कई बार तो इसका कारण वैकेंसी की कमी होती है पर ज्यादातर लोग अपने भाग्य के कारण सरकारी नौकरी नहीं पाते। कई लोग आँख बंद करके सरकारी नौकरी की तैयारी में लग जाते हैं बिना ये जाने कि उनके भाग्य में या उनकी हथेली पर सरकारी नौकरी की रेखा है भी या नहीं। आज हम आपको बताएंगे कि वो कौन सी रेखाएं है या वो कौन से निशान है जिनका आपकी हथेली पर होना यह संकेत देता है कि आपको सरकारी नौकरी जरूर मिलेगी। तो, चलिए उन रेखाओं और निशानों के बारे में विस्तार से जान लेते है :

पुरुषों की दाहिनी हथेली और महिलाओं के बायीं हथेली पर स्थित सूर्य पर्वत उभरा हुआ हो और सूर्य रेखा पतली और लम्बी हो तो ऐसे जातक या जातिका सरकारी नौकरी में उच्च पद हासिल करते है।

यह भी पढ़े – कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष क्या है

हथेली पर सरकारी नौकरी के संकेत : (Hatheli Par Sarkari Naukri ke Sanket)

सूर्य पर्वत और सूर्य रेखा दिलाएगा सरकारी जॉब : (Surya Parvat aur Surya Rekha)

हथेली पर सूर्य पर्वत का उन्नत होना सरकारी नौकरी के लिए बहुत ही जरूरी है। सूर्य पर्वत यदि उभरी हुई अवस्था में हो तो व्यक्ति को समाज में उच्च पद और मान सम्मान की प्राप्ति होती है। अनामिका ऊँगली का नीचे वाला भाग सूर्य पर्वत कहलाता है। अगर किसी व्यक्ति के हथेली पर सूर्य पर्वत उभरा हुआ हो और सूर्य पर्वत पर पतली और लंबी रेखा हो, जो कहीं से भी टूटी हुई न हो तो ऐसे व्यक्ति को सरकारी नौकरी मिलने के आसार बढ़ जाते है। दोहरी सूर्य रेखा होने से भी व्यक्ति किसी अच्छे क्षेत्र में उच्च स्थान प्राप्त करता है।

गुरु पर्वत से जानें सरकारी नौकरी के संकेत : (Guru Parvat)

हथेली पर तर्जनी उंगली के निचे का हिस्सा “गुरु पर्वत” कहलाता है। अगर किसी व्यक्ति की हथेली पर स्थित गुरु पर्वत उभरा हुआ हो, तो शुभ माना जाता है। गुरु पर्वत पर यदि कोई रेखा शुभ अवस्था में हो यानी कि पतली और अखंडित तो ऐसा व्यक्ति सरकारी नौकरी अवश्य पाता है। इसके साथ ही यदि किसी व्यक्ति के गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान हो, तो ऐसा जातक सरकारी जॉब में किसी अधिकारी के पोस्ट पर नियुक्त होता है।

 गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान : (Guru Parvat Per Cross)

यदि किसी व्यक्ति के गुरु पर्वत पर क्रॉस का निशान हो, तो ऐसा जातक सरकारी जॉब तो पाता ही है साथ में वो सरकारी नौकरी में किसी अधिकारी के पोस्ट पर नियुक्त होता है खास तौर से शिक्षा के क्षेत्र में।

शनि पर्वत और भाग्य रेखा का संबंध : (Shani Parvat Aur Bhagya Rekha)

अगर, किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा सीधी चलती हुई शनि पर्वत तक पहुंचे तो ऐसा व्यक्ति बहुत ही भाग्यशाली होता है। ऐसा व्यक्ति अपने दम पर धन कमाता है और ये अधिकतर प्रशासनिक अधिकारी होते है या प्रशासन क्षेत्र से जुड़ें होते है। कई बार ऐसा देखा गया है कि ऐसा व्यक्ति गरीब परिवार में जन्म लेकर प्रशासनिक अधिकारी या सरकारी अधिकारी बन कर मान सम्मान और धन कमाता है।

सूर्य रेखा और भाग्य रेखा का योग : (Surya Rekha Aur Bhagya Rekha ka Yog)

अगर, किसी व्यक्ति की हथेली में भाग्य रेखा से कोई रेखा निकल कर सीधे सूर्य पर्वत पर जाए और सूर्य रेखा का निर्माण करे तो ऐसा व्यक्ति अपना भाग्य स्वयं बनाता है। ऐसे लोग कई सरकारी नौकरियां हासिल करते है। सरकारी क्षेत्र में ऐसे जातक उच्च पद पर आसीन होते है।

Frequently Asked Questions

1. हथेली पर सूर्य पर्वत कहाँ स्थित होता है ?

हथेली पर सूर्य पर्वत अनामिका उंगली के नीचे स्थित होता है।

2. हथेली पर गुरु पर्वत कहाँ स्थित होता है ?

हथेली पर गुरु पर्वत तर्जनी उंगली के नीचे स्थित होता है।

3. हथेली पर शनि पर्वत कहाँ स्थित होता है ?

हथेली पर शनि पर्वत मध्यमा उंगली के नीचे स्थित होता है।

4. हथेली पर बुध पर्वत कहाँ स्थित होता है ?

हथेली पर बुध पर्वत कनिष्ठा उंगली के नीचे स्थित होता है।

5. हथेली पर शुक्र पर्वत कहाँ स्थित होता है ?

हथेली पर शुक्र पर्वत अंगूठे के नीचे स्थित होता है।