Sign In

काला जादू और बुरी नजर से छुटकारा बस एक रुपए में (Kala Jadu Aur Buri Nazar Se Chutkara Bas Ek Rupay Me)

काला जादू और बुरी नजर से छुटकारा बस एक रुपए में (Kala Jadu Aur Buri Nazar Se Chutkara Bas Ek Rupay Me)

Reading Time: 3 minutes
Article Rating
3.9/5

आज के दौर में काला जादू (Black magic) या बुरी नजर पर भरोसा हर कोई नहीं करता पर आप मानो या ना मानो काला जादू या बुरी नजर – कुछ तो बात है इनमें। अगर आप अपने गांव की ओर देखें या अपनी दादी नानी जी को कहते हुए सुना होगा की बच्चे को नजर लग गयी या जरूर किसी ने जादू किया होगा। अब भी आपको यकीन नहीं आया होगा काला जादू और काली नजर पर, लेकिन क्या कभी आपने सोचा है कि लाख मेहनत के बावजूद भी सफलता हासिल क्यों नहीं हो पाती या फिर डॉक्टर के रिपोर्ट में कुछ भी नेगेटिव नहीं दीखता फिर भी आप गंभीर रूप से बीमार हो जाते है। शायद, अब आपको इस पर कुछ तो यकीन आया होगा। ऐसे कई कारण होते है जिनके वजह से लोग कला जादू और बुरी नज़र पर यकीन करने के लिए विवश है। आज हम बात करेंगे कला जादू और बुरी नज़र से छुटकारा पाने के आसान तरीकों के बारे में वो भी जो बस एक रूपए में ही हो जाएँ यानि की बिना किसी ज्यादा खर्च के ही नजर दोष से मुक्ति (Nazar Dosh Se Mukti) : 

आइये जान लेते है काला जादू और बुरी नजर से छुटकारा पाने के उपाय :

  • छोटे बच्चों के लिए बुरी नजर दोष उपाय नंबर 1 : (Chhote Bachhon ke liye Buri Nazar Dosh Upay Number 1 )

बच्चे फूलों के समान ही कोमल होते है इसलिए छोटे बच्चों का नजर दोष कोमल और मीठी चीजों के द्वारा उतारा जाता है। जैसे की : दूध, पानी, शक्कर या फूल से बच्चों की नजर उतारी जाती है। किसी भी देव या देवी के मंदिर में रखी पानी के कलश से उल्टे क्रम में 7 बार अगर बच्चे की नजर उतारी जाए और फिर किसी भी पौधे में वह पानी चढ़ा दें तो बच्चे को नजर दोष से छुटकारा मिल जाता है। इसी तरह ईश्वर पर चढ़ाये गए फूलों से भी छोटे बच्चों की नजर उतारी जाती है।

* शक्कर से नजर उतारने के लिए नजर उतारने वाला इंसान अपने दोनों मुट्ठी में शक्कर भर लें और बच्चे के सिर पर से दोनों हाथ अपनी-अपनी दिशा में घुमाएं।  ऐसा 11 बार करें और शक्कर को वॉश बेसिन में या नल के नीचे तेज धार में बहा दें।  ऐसा करने से बच्चे पर लगी नजर दोष खत्म हो जाएगी।

  • बच्चे को लगी बुरी नजर दोष का उपाय नंबर 2 : (Chhote Bachhon ke liye Buri Nazar Dosh Upay Number 2 )

बच्चों को बुरी नजर लग जाने से वो रोते ही रहते है। इतना ही नहीं उनका खाना और दूध पीना तक बंद हो जाता है। बच्चों पर लगी बुरी नजर को हटाने के लिए आपको जरूरत पड़ेगी 2 सूखे लाल मिर्च, थोड़ी सी सेंधा नमक और थोड़े से सरसों के दानों की। इन सभी चीजों को आप नजर उतारने वाला इंसान अपनी मुट्ठी में रखकर बच्चे के सिर से लेकर पाँव तक तीन बार घुमाएं और उसके बाद सभी चीजों को आग में दाल दें। जलने पर जब धुंआ उठने लगता है बच्चे के ऊपर से नजर दोष भी हट जाता है। 

  • किसी व्यक्ति को लगी बुरी नजर दोष का उपाय : (Kisi Vyakti Ko Lagi Buri Nazar Dosh Ka Upay)

रुई की एक बाती लेकर उसे सरसों के तेल में भिगो लें। इसके बाद नजर पीड़ित व्यक्ति के ऊपर से 3 बार उस बाती को वार लें और बिना किसी के टोके और रुके उस बाती को पूरी तरह से जला दें। बाती के पूरी तरह से जल जाने पर बुरी नजर  अपने आप ही खत्म हो जाएगी। 

  • व्यवसाय नजर दोष उपाय : (Vyavsay Nazar Dosh Upay)

अगर आपके व्यवसाय को किसी की बुरी नजर लग गयी है तो किसी भी महीने में पड़ने वाले शनिवार के दिन एक बिना दाग वाले हरे रंग के नींबू को अपने दूकान या ऑफिस की चारों दीवारों से स्पर्श करवाकर उस नींबू के चार टुकड़े करें और उन टुकड़ों को चारों दिशाओं में फेंक दें। ऐसा करने से आपके व्यापार में लगी बुरी नजर जल्द से जल्द उतर जाएगी।

  • घर पर लगी बुरी नजर दोष का उपाय : (Ghar Par Lagi Buri Nazar Dosh Ka Upay)

अगर आपके घर को किसी की बुरी नजर लगी हो, तो शुक्रवार के दिन अशोक के पत्तों का बंधन वार बनाएं और उसे अपने घर के मुख्य द्वार पर टांग दें। ऐसा करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा बाहर निकल जाएगी और घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार शुरू हो जाएगा।

  • बुरी नजर दोष का रामबाण उपाय : (Buri Nazar Dosh Ka Ramban Upay)

किसी भी माह में पड़ने वाले शनिवार को काले घोड़े की नाल को सरसों के तेल में भिगोकर भगवान शनिदेव के मंत्रों का जाप करें और भगवान शनि देव तथा घोड़े की नाल की पूजा करें इसके बाद घर के मुख्य द्वार पर घोड़े की नाल को टांग दें। ऐसा करने से आपके घर पर लगी बुरी नजर नष्ट हो जाएगी।

Frequently Asked Questions

1. क्या बच्चों को नजर दोष लगती है?

जी हाँ, बच्चों को नजर दोष लगती है।

2. व्यापार में नजर लग जाने से क्या करें, उपाय बताएं?

लोहे की चार कीलें लेकर अपने कार्यस्थल के चारों कोनों में ठोंक दें ऐसा करने से आपके व्यापार में लगी बुरी नजर खत्म हो जाएगी।

3. नजर दोष उपाय किस दिन करनी चाहिए?

नजर दोष उपाय खास तौर से मंगलवार और शनिवार को ही करनी चाहिए। 

4. नजर दोष उपाय कब करनी चाहिए - सुबह या रात में?

नजर दोष का उपाय रात के समय ही करनी चाहिए।