Sign In

साप्ताहिक राशिफल (4th July to 10th July 2021)

साप्ताहिक राशिफल (4th July to 10th July 2021)

Reading Time: 5 minutes

हमारा साप्ताहिक राशिफल सबसे सटीक साप्ताहिक राशिफल है।यह अनुभव लोगों द्वारा लिखा गया है और बहुत सटीक है

मेष (Aries)
(21st March – 19th April )

आप किसी इंसान या पल से जुड़ी बातों को याद कर सकते है। रिश्तों में, पुराने स्वभाव और तरीकों को अपना सकते हैं जिसके कारण आपको कई समस्याएं भी उठानी पड़ सकती है। इस सप्ताह, काम के सिलसिले में कोई पुराना व्यक्ति आपसे संपर्क कर सकता है जिससे आपको पिछली बकाया राशि भी प्राप्त हो सकती है। यह सप्ताह आपके लिए कुछ खास है, इसमें आप अपने पुराने दुःख – तकलीफों को पीछे छोड़कर आगे बढ़ेंगे और उन सभी को माफ़ कर देंगे जिन्होंने अतीत में आपके साथ कुछ बुरा किया था। याद रखे, जितना आप इन सब चीजों को भूलेंगे उतना ही आप अच्छा महसूस करेंगे।

Taurus

वृष (Taurus)
(20th April – 20th May )

इस सप्ताह आप राहत भरी सांस लेंगे क्योंकि आपकी सभी योजनाएं अब आकर लेने वाली है। आपने जैसा चाहा था, चीजें बिल्कुल उसी दिशा की ओर बढ़ रही है। इस सप्ताह बैठक और चर्चा अच्छी चलेंगी और आप किसी की नजरों में भी आ सकते है। अगर किसी के साथ बहस या किसी बात को लेकर असहमति चल रही है तो इस सप्ताह आप उसे दूर कर सकते हैं। आपकी बुद्धि बहुत ही तेज है और आपका दिल दया से भरा है ।  

Gemini

मिथुन (Gemini)
(21st May – 20th June )

इस दुनिया में ऐसा कोई भी नहीं होगा जिसमे खामियां ना मिले पर उन खामियों को बनाये रखने से दर्द भी आपको ही होगा। आप अपने सभी उम्मीदों और लोगों को जाने दें और थोड़ा रुक कर देखें की आपके इन उम्मीदों के लिए आपका साथ कौन देता है। यह सप्ताह सभी प्रयासों को अनुशासित, व्यवस्थित और उन्हें मजबूती प्रदान करने के लिए बेहतरीन सप्ताह है। इस सप्ताह कुछ बदलाव भी होंगे और नई रणनीति के परिणाम सामने आएंगे। पैसों के मामले में, कुछ रुकावट आएंगी जिन्हे दूर करना होगा। परिवार में पुरुषों पर ध्यान देने की जरूरत है।

cancer

कर्क (Cancer)
(21st June – 22nd July )

आपके प्रतिक्रिया नहीं देने से एक गलत रिश्ता अपने आप ही खत्म हो जायेगा। अगर आप हार मानने का फैसला कर चुके है तो यह आपके कमजोरी और जीवन के प्रति हताशा व्यक्त करता है। यह सप्ताह आपके लिए नए व्यवसायों और करियर में बदलाव के लिए बिल्कुल सही समय है। आप एक नए बदलाव की और चल रहें है। खुद पर संदेह न करें और विश्वास रखें की आप सब कुछ कर सकते हो।

सिंह (Leo)
(23rd July – 22nd Aug)

लोग आपके साथ तब रहते है जब वो आपके वफादार और उदार स्वभाव को समझ जाते है। आप अपने भावनाओं के प्रति वफादार रहें और अपनी अपेक्षाओं को सबके सामने व्यक्त करें। किसी भी योजना पर काम करने के लिए यह एक बेहतरीन सप्ताह है। एक सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाएंइससे सभी चीजें अपने आप ही सही दिशा में आगे बढ़ेंगी। अधिक खर्चे से बचे अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आप अपने आय से अधिक खर्च कर देंगे ।

कन्या (Virgo)
(23rd Aug- 22nd Sept)

अभी के लिए तो सभी चीजें सही क्रम में चल रही है और आप प्रगति के रास्ते पर है। अंतर्राष्ट्रीय सम्बन्ध आपके लिए सही साबित होंगे। अपने आप को सिर्फ आजमाने और परखे जाने के लिए ही सीमित ना रखें। यह सप्ताह, आपके लिए आपके काम के प्रति जोखिम उठाने का समय है, ये बात और है कि अभी आपको लाभ नहीं होगा पर कुछ समय बाद आपको लाभ अवश्य होगा। व्यक्तिगत मामलों में, औरों की बातों को समय दें और उन्हें समझने की कोशिश करें कि आखिर वो क्या कहना चाहते है और फिर मेल मिलाप और सामंजस्य का सोचे। 

(तुला) Libra
(23rd Sept- 22nd Oct)

इस सप्ताह एक शांतिपूर्ण बातचीत भी अचानक ही विवाद का रूप ले सकती है। कोई व्यक्ति आपको झगड़े के लिए उकसाने की कोशिश कर सकता है। कोई भी प्रतिक्रिया देने से पहले एक बार चीजों को समझने की कोशिश करें और सोचें कि क्या चीजों को सही ढंग से सुलझाया नहीं जा सकता। इस सप्ताह आपको अपने घर की मरम्मत और सजावट में अधिक समय लग सकता है। अपने मन को थोड़ा सौम्य बनाये और आने वाली बदलाव के लिए तैयार हो जाएँ। दाल में कुछ काला है, यदि आप ऐसा सोच रहें तो पहले आप सभी सबूतों को जमा कर लें ।

वृश्चिक (Scorpio)
(23rd Oct- 21st Nov)

समय है अपने अभिमान को दूर कर सद्भावना को अपनाने की। हर बार दोष औरो में नहीं होता कभी-कभी अपने अंदर भी झाँक कर देख लेना चाहिए और अपने अंदर लाये गए थोड़े से बदलाव से रिश्ते वापस सही मोड़ ले लेते है। कोई व्यापार या सौदा किसी आशाजनक निष्कर्ष तक पहुंच सकती है। इस सप्ताह शादी, या सगाई भी तय हो सकती है। इस सप्ताह अपने स्वभाव में थोड़ी से सौम्यता बनाये रखें।

धनु (Sagittarius)
(22nd Nov- 21st Dec)

कुछ लोग आपसे ईमानदारी की उम्मीद नहीं करते। लोगो के साथ किसी बात पर चर्चा करना एक बड़े बहस का रूप ले सकती है। इस बात को याद रखें की आपका नियंत्रण केवल आपकी प्रतिक्रिया पर ही है । थोड़ा संयम बना कर रखें जो आपके जीवन में शांति लाएगा। सही समय पर इलाज करने से ही आराम मिलता है। अपने खर्चों पर लगाम कसे और अपने निवेश पर विचार करें। कुछ ऐसी चीजें भी है जो आपके सोच और विचार से ज्यादा बहुमूल्य साबित होगी ।

मकर (Capricorn)
(22nd Dec- 19th Jan)

आने वाले समय में अपने प्रति थोड़ा सा नम्र और दयालु रहें। कुछ लोगों को यह बात समझ नहीं आती कि आप किसी भी चीज के लिए अंत तक कोशिश क्यों करते हैं और ना ही आपको हर किसी की मदद करने की जरूरत है। वैकल्पिक उपचार आपका तनाव दूर करेंगे और अपने आहार में सही बदलाव करे जो आपके जीवन को सकारात्मक बदलाव देगा।  आपके सामने कोई ऐसा राज खुल सकता है जो किसी इंसान या किसी चीज के बारे में आपकी पूरी राय बदल सकता है। किसी अप्रत्याशित समाचार के लिए तैयार रहें।

कुंभ (Aquarius)
(20th Jan – 18th Feb)

किसी बात को आप अनदेखा करके आगे बढ़ चुके है पर वो बात अब आपके सामने आकर खड़ी हो जाएगी। आपके किसी पुरानी गलती का खुलासा हो सकता है। इस घटना से आप बहुत कुछ सीखेंगे। चीजों को समझने की कोशिश करें जिससे की जीवन वापस सही दिशा में चल सके। आपको अपने परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है। किसी के द्वारा की गयी पहल, साथ और वादा का संकेत तो दे सकती है पर हो सकता है कि सामने वाले के तरफ से बस एक मदद की भावना ही हो। 

मीन (Pisces)
(19th Feb – 20th March)

इस सप्ताह, हो सकता है कि आपको किसी से भी बात या चैटिंग करने का मन न हो। हो सकता है कि, आप अकेले रहना चाहे। किसी को भी कोई जबाब देने से पहले थोड़ा संयम अपनाये और समय लें। थोड़ा समय लेकर खुद को भी समझे। कोई सलाहकार आपको सही दिशा की ओर बढ़ने की सलाह दे सकता है और आपकी सोच और भावनाओं को सही रूप देने में मदद कर सकता है। अगर आप कोई भी रणनीति बना रहे हैं, तो आगे के बारे में एक बार विचार अवश्य कर लें। थोड़ा आराम भी करें चीजे अपने आप सही हो जाएँगी ।