Sign In

साप्ताहिक राशिफल (18th July to 24th July 2021)

साप्ताहिक राशिफल (18th July to 24th July 2021)

Reading Time: 6 minutes

हमारा साप्ताहिक राशिफल सबसे सटीक साप्ताहिक राशिफल है।यह अनुभव लोगों द्वारा लिखा गया है और बहुत सटीक है

मेष (Aries)
(21st March – 19th April )

इस सप्ताह मेष राशि वालों को अपना सर उठा कर चलना चाहिए। हालांकि, इस सप्ताह बाधाएं तो बहुत सारी आएंगी। कुछ लोग आपके काम को लेकर अपना नजरिया बदल सकते हैं और आपको वो काम दोबारा करने को भी कह सकते हैं। लेकिन, आप इस इस सप्ताह अपने लक्ष्य पर अपनी नजर टिकाए रखियेगा तभी आप हर समस्या से बाहर निकल पाएंगे। इस बात को नजरअंदाज न करें, टीम वर्क के बहुत सारे फायदे है। जिन भी लोगों पर आप भरोसा करते हैं, उनसे संपर्क और बात करने का यह एक अच्छा अवसर है। इस सप्ताह जरूरत है तो आपको बस एक नए दृष्टिकोण को अपनाने की।

Taurus

वृष (Taurus)
(20th April – 20th May )

वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह थोड़ी सी सावधानी और सतर्कता अपनाने की जरूरत है क्योंकि इस सप्ताह कोई आपकी दैनिक दिनचर्या और शांति को भंग करने की कोशिश कर सकता है। इस सप्ताह आप अपने मन पर काबू रखें और मन में बदले की भावना ना आने दें। किसी को भी जवाब देने से पहले उनकी सारी शिकायतों को जरूर सुनें। याद रखें, कागजी कार्रवाई और किये गए वादों को पूरा होने में अभी थोड़ा और समय लगने की जरुरत है पर एक बार पूरा होने के बाद, आप अपनी ऊर्जा में एक अच्छा बदलाव देखेंगे। इस सप्ताह आप एक नया सपना देखेंगे और यकीन मानिये ग्रहों की चाल बता रहें है कि अब वो सपना सच होने ही वाला है।

Gemini

मिथुन (Gemini)
(21st May – 20th June )

मिथुन राशि वालों के लिए समय आ गया है कि अब वो पहल जरूर करें। किसी भी मुद्दे को लेकर कदम उठाने का समय आ गया है और अगर आपने कोई नयी चीज का आविष्कार किया है तो समय आ गया है उसे सबके सामने पेश करने का। इस सप्ताह मिथुन राशि वाले जातकों की सोच को समझा और स्वीकारा जायेगा फिर चाहे वो सोच कितनी भी मौलिक या कट्टरपंथी ही क्यों न हो। इस सप्ताह आपकी बुद्धि और बातों के लिए लोग आपकी प्रशंसा भी करेंगे। याद रखें, आप अपनी बातों में इतना भी ना उलझ जाए कि औरों की सुनना भूल जाएँ। यह सप्ताह आपको एक ऐसा रिश्ता देने वाला है जो लम्बे समय तक आपका साथ निभाएगा।

cancer

कर्क (Cancer)
(21st June – 22nd July )

इस सप्ताह कर्क राशि वालों के पास करने के लिए काम तो बहुत सारे होंगे पर समय कम पड़ जायेगा। किसी काम को लेकर आपको पहले ही पूर्वाभास हो जायेगा जिससे तनाव कुछ हद तक कम हो जाएगा। इस सप्ताह आपका जीवन वापस सही रास्ते पर आ जायेगा। पर इस बात का भी ख्याल रखें, कि अगर आप पूरा दिन काम ही करेंगे तो जिंदिगी का लुत्फ़ कैसे उठाएंगे? इस सप्ताह अपने पारिवारिक मुद्दों पर भी ध्यान दें। आप लोगों का मनोरंजन भी कर सकते है। जुलाई का यह तीसरा महीना आपको जीवन का एक अहम् सिख देने वाला है।

सिंह (Leo)
(23rd July – 22nd Aug)

सिंह राशि वालों के लिए समय का पहिया फिर से चल पड़ा है। अब तक आपने जिन भी चीजों पर मेहनत किया है, अब वो फल देने वाले है। किसी भी चीज को लेकर आपका अनुमान सही होगा। जैसे जैसे आपकी प्रतिभा और समर्पण को पहचाना जाएगा, आप भी कोशिश करें कि आप अपनी सही जगह पर पहुंच जाएँ। लेकिन, इस सप्ताह आपका कोई पुराना दुश्मन वापस आपको हानि पहुंचा सकता है, इसलिए सतर्क रहें।

कन्या (Virgo)
(23rd Aug- 22nd Sept)

इस सप्ताह कन्या राशि वालों को यह ध्यान देना होगा की इस सप्ताह आप किसी भी चीज के प्रति अपना पुराना रवैया या ढंग नहीं अपना सकते। यह सप्ताह आपके व्यक्तित्व को एक नया रूप देगा। यह आपके लिए बेहतर होगा कि आप समय के अनुसार बदलना सीख लें। अपनी आदतों से बंधे न रह जाए  बल्कि एक योजना बनाये अपने बदलाव की। ग्रहों के चाल के अनुसार, यह सप्ताह आपके जीवन में एक बड़ा बदलाव लेकर आ रहा है। आप महसूस कर सकते हैं कि आपका साथी बदल गया है या आपके बच्चे अचानक आपके निजी जीवन में दखल दे रहें है ।

(तुला) Libra
(23rd Sept- 22nd Oct)

तुला राशि वालों के जीवन में कई दिनों से चल रही ग़लतफ़हमी अपने आप ही दूर हो जाएगी। याद रखें, डर के बाद ही जीत है। इस सप्ताह आपके जीवन में आने वाली हर बाधा नष्ट हो जाएगी। आपके मन में वापस सकारात्मक भावना और ऊर्जा का बहाव होगा, जिससे आप एक नए सिरे से जीवन जीना शुरू करेंगे। इस सप्ताह आपको अपने कार्यस्थल पर कुछ शुभ सामाचार भी प्राप्त होंगे जो आपका और आपके टीम का मनोबल बढ़ाएगा। इस सप्ताह दोस्तों के साथ पार्टी भी हो सकती है। हद से ज्यादा मौज मस्ती से भी बचें। इस सप्ताह, आत्म नियंत्रण इसलिए संयम बरतना ही एक अच्छी रणनीति होगी।

वृश्चिक (Scorpio)
(23rd Oct- 21st Nov)

वृश्चिक राशि वालों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है, अगर आपके पास कारण और कागजी कार्रवाई पहले से ही मौजूद है। गलतफहमी का शिकार न हों तभी आप किसी भी आपदा से बच कर बाहर निकल सकते है। जब काम की बात हो, तो तर्क और विवेक का प्रयोग करें। इस सप्ताह व्यक्तिगत संबंधों में भी लम्बे समय तक टिके रहने की मजबूती आएगी और आपकी आने वाली पीढ़ियों के लिए यह एक आधार बनेगी। इस सप्ताह अपने वादों और लक्ष्यों को एक साथ लेकर चलना आपके लिए सही होगा।

धनु (Sagittarius)
(22nd Nov- 21st Dec)

इस सप्ताह आप एक असीम ऊर्जा के साथ बिना किसी भी शर्त के अपने काम को पूरा करेंगे और उसे पूरा करने में आनंद भी उठाएंगे। इस सप्ताह धनु राशि वालों के स्वभाव और समर्पण की भावना को लोग समझेंगे। यह सप्ताह आपके लिए अच्छे सम्बन्ध और अच्छे अवसर लेकर आया है, जिससे की आपका बातचीत, और काम सही रूप से चल पड़ेगा। इस सप्ताह आप अपने परिजनों के साथ खुशियां मनाएंगे। लेकिन इस सप्ताह, ग्रहों के चाल के कारण आप अपने साथी से प्यार का इजहार नहीं कर पाएंगे।

मकर (Capricorn)
(22nd Dec- 19th Jan)

मकर राशि वाले व्यर्थ की चिंता ना करें, धन की चिंता करने से धन की प्राप्ति नहीं होगी। इस सप्ताह आपको हर क्षेत्र में मेहनत करने की जरूरत है और धन के प्रति कुछ रचनात्मक उपायों को अपनाने की भी जरूरत है। साथ ही साथ आप उन लोगो से भी जुड़ेंगे जिन्होंने आपसे धन तो लिया पर आपको वापस नहीं किया। इस सप्ताह आपको अपने बजट और योजनाओं में बदलाव करना चाहिए। समय है आप से जुड़ें खास रिश्ते की सही रूप से जांच करने की। ध्यान दें कि क्या आप किसी ऐसी चीज को नजरअंदाज कर रहे हैं जिसे हर कोई देख पा रहा है?

कुंभ (Aquarius)
(20th Jan – 18th Feb)

कुंभ राशि वालों के लिए इस सप्ताह संभव है कि कोई चीज अपने टूटने के कगार पर पहुंच जाए। इस सप्ताह आप उस स्थिति से बाहर निकल जायेगा जहाँ जीत की कोई आशा नहीं। याद रखें, दूरी और मौन तनाव को दूर करने में मदद कर सकते हैं। इस सप्ताह आप कोशिश करें कि दोनों पक्ष सही मायने में शांतिपूर्ण बातचीत करें, इससे पैसे के मुद्दे जरूर हल हो जायेंगे। इस सप्ताह, कुंभ राशि वालों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देना चाहिए और चिकित्सा जरूर करवाएं इससे आपको राहत अवश्य मिलेगी।

मीन (Pisces)
(19th Feb – 20th March)

इस सप्ताह मीन राशि वाले अपने सभी वादों को पूरा करेंगे और अपने लिए एक योजना भी बनाएंगे। याद रखें, इस सप्ताह आपके ज्ञान और गुणों का परीक्षण भी किया जाएगा। इस सप्ताह किसी भी निर्णय को लेने से पहले एक व्यावहारिक दृष्टिकोण को अपनाना बेहद जरूरी होगा। मीन राशि वालों को किसी नए योजना और सेवा का अवसर प्राप्त होगा जिसे आपको मुख्य रूप से करना ही चाहिए। इस सप्ताह आप अपने जीवनसाथी से मिल सकते है। किसी ऐसे इंसान से जो बिल्कुल आपके ही जैसा हो।