Sign In

शेयर मार्केट में कर रहें है इन्वेस्टमेंट तो जानिए ज्योतिष के नियम (Share Market Me Kar Rahe Hai Investment To Janiye Jyotish Ke Niyam)

शेयर मार्केट में कर रहें है इन्वेस्टमेंट तो जानिए ज्योतिष के नियम (Share Market Me Kar Rahe Hai Investment To Janiye Jyotish Ke Niyam)

Article Rating
4.1/5

आज हर कोई अपने जॉब या बिज़नेस के अलावा भी शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करता है बस इसी आशा से की वो ज्यादा से ज्यादा पैसा कमा सके । लेकिन शेयर मार्केट में लाभ होना है या हानि ये तो बस उस व्यक्ति की कुंडली द्वारा ही तय की जा सकती है। आज यहाँ हम इसी बात पर चर्चा करेंगे की किन लोगों के लिए शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट (Share Market Me Rahe Hai Investment) लाभ पहुंचा सकता है और किन्हें हानि पहुंचा सकता है, तो चलिए शुरू करते है :

शेयर मार्केट के लिए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म कुंडली के किन भावों को देखना चाहिए?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने से पहले जन्म कुंडली का पांचवां भाव तथा धन भाव देखना चाहिए। कुंडली के पंचम भाव तथा धन भाव पर शुभ ग्रहों की दृष्टि या शुभ ग्रह का होना शेयर मार्केट में निवेश के लिए लाभदायक होता है। इसके साथ ही जन्म कुंडली के एकादश भाव को भी देखना चाहिए।

शेयर मार्केट के लिए ज्योतिष के कुछ खास नियम :

शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले ज्योतिष शास्त्र के कुछ खास नियमों पर जरूर ध्यान देना चाहिए। आइये जानते है उन खास नियमों के बारे में :

  • ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्म कुंडली के पंचम, नवम और एकादश भाव का मजबूत होना बेहद जरूरी है।
  • कुंडली का पंचम, नवम और एकादश भाव में कोई न कोई अन्तर्सम्बन्ध बनता हो।
  • यदि कुंडली में पंचम, एकादश और द्वादश भाव के स्वामी युति बनाये हुए हों या फिर उनमें दृष्टि सम्बन्ध हो तो ऐसा जातक शेयर मार्केट से काफी लाभ कमाता है। 

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार किन ग्रहों का शेयर मार्केट पर ज्यादा असर होता है ?

शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने जा रहें है तो आपको उन ग्रहों के बारे में जानना बेहद जरूरी है जो पूरी तरह से शेयर मार्केट से सम्बन्ध रखते है। जिनके शुभ और अशुभ होने पर आपको लाभ या हानि पहुंचाते है। शेयर मार्केट से संबंध रखने वाले उन ग्रहों का नाम है बुध और राहु। आइये इन ग्रहों का शेयर मार्केट  से बनने वाले संबंध के बारे में और भी विस्तार से जानते है :

शेयर मार्केट और बुध का सम्बन्ध :

बुध ग्रह को बिजनेस और शेयर मार्केट के लिए कारक ग्रह माना जाता है। अगर आपके जन्म कुंडली में बुध शुभ स्थिति में हो तो आप शेयर मार्केट से काफी लाभ उठा पाएंगे साथ ही आप एक सफल शेयर मार्केट सलाहकार के रूप में भी जाने जाएंगे ।

शेयर मार्केट और राहु का सम्बन्ध :

राहु को शेयर मार्केट के लिए कारक ग्रहों में एक माना जाता है और यदि कहीं से भी राहु आपके जन्म कुंडली में पंचम के साथ सम्बन्ध बनता हो तो आप शेयर मार्केट द्वारा कभी धन कमा सकेंगे।

कब आपको शेयर मार्केट में निवेश नहीं करना चाहिए ?

जन्म कुंडली में ग्रहों के कारण ऐसे कई दुर्योग बनते है जिनके कारण शेयर मार्केट में इन्वेस्ट नहीं करना चाहिए और  अगर आप इन्वेस्ट करते है तो इसके लिए ज्योतिष के कुछ नियमों उपायों का पालन करना चाहिए।  सबसे पहले आइये हम जान लेते है उन खास परिस्थितियों के बारे में जब आपको शेयर मार्केट में निवेश नहीं करना चाहिए :

  • जन्म कुंडली के द्वितीय स्थान में राहु के होने से शेयर मार्केट में हानि उठानी पड़ती है।
  • जन्म कुंडली में ग्रहण योग यानी कि सूर्य ग्रहण, चंद्र ग्रहण तथा राहु गुरु की युति हो तो ऐसे जातकों को शेयर मार्केट में सोच समझकर ही इन्वेस्ट करना चाहिए। 
  • जन्म कुंडली में राहु यदि केंद्र में किसी भी भाव में बैठा हो तो शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करने के शुरुआती दिनों में हानि और बाद में लाभ होता है। 

शेयर मार्केट में सफलता प्राप्त करने के अचूक मंत्र और उपाय  :

शेयर मार्केट में सफलता पाने के लिए यहाँ हम कुछ मंत्र और उपायों के बारे में बता रहे है जिसे कर के आप शेयर मार्केट में सफलता हासिल कर पाएंगे :

1. राहु मंत्र :

प्रत्येक दिन सुबह उठकर राहु मंत्र “ऊँ रां राहवे नम:” का जाप करें इससे शेयर मार्केट में शीघ्र ही लाभ प्राप्त होता है।

2 अचूक उपाय :

  • बुधवार और शुक्रवार के दिन मछलियों को आटे की गोली बनाकर खिलाएं।
  • चांदी का सितारा गले में धारण करें। 

क्या ज्योतिष शास्त्र हमें शेयर मार्केट में होने वाले लाभ या हानि के बारे में बता सकता है ?

जी हाँ, ज्योतिष शास्त्र शेयर मार्केट में होने वाले लाभ या हानि बताने के साथ साथ यह भी बता सकता है कि आपको किस कंपनी या किस शेयर में अपने पैसे इन्वेस्ट करना लाभदायक साबित होगा। ज्योतिष शास्त्र सिर्फ शेयर मार्केट ही नहीं बल्कि सूचना,  ऑटोमोबाइल, कमोडिटी तथा रसायन और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में भी सहयोगी और सही राय देने वाला होता है।

Frequently Asked Questions

1. शेयर मार्केट में सफलता प्राप्त करने के लिए किस मंत्र का जाप करना चाहिए ?

शेयर मार्केट में सफलता प्राप्त करने के लिए “ऊँ रां राहवे नम:” मंत्र का जाप करना चाहिए।

2. शेयर मार्केट में सफलता प्राप्त करने के लिए जन्म कुंडली में कौन से भाव को देखना चाहिए ?

शेयर मार्केट में सफलता प्राप्त करने के लिए जन्म कुंडली में द्वितीय, पंचम और एकादश भाव को देखना चाहिए।

3. शेयर मार्केट में सफलता प्राप्त करने के लिए जन्म कुंडली में किन ग्रहों को देखना चाहिए ?

शेयर मार्केट में सफलता प्राप्त करने के लिए जन्म कुंडली में बुध और राहु को देखना चाहिए।