Sign In

साप्ताहिक राशिफल (1st August to 8th August 2021)

साप्ताहिक राशिफल (1st August to 8th August 2021)

Reading Time: 5 minutes

हमारा साप्ताहिक राशिफल सबसे सटीक साप्ताहिक राशिफल है।यह अनुभव लोगों द्वारा लिखा गया है और बहुत सटीक है

मेष (Aries)
(21st March – 19th April )

जिस काम पर आप लंबे समय से काम कर रहे थे अब वह पूरा होने वाला है और जिसके लिए इस सप्ताह आपकी सराहना भी की जाएगी। किसी भी खेल के लिए, आपको सामान्य से थोड़ा अधिक प्रतिस्पर्धी या राजनीतिक होने की जरूरत है। रिश्तों के मामले में, आप अपने संबंधों पर पुनर्विचार कर सकते हैं और उन लोगों से दूरी बना सकते हैं जो बदलने से साफ़ इनकार कर रहे। याद रखें कि आप दूसरों के लिए क्या कर सकते हैं और क्या नहीं, और अगर आपने किसी से भी कोई वादा किया है, तो उसे जरूर निभाएं।

Taurus

वृष (Taurus)
(20th April – 20th May )

वृषभ राशि वाले इस सप्ताह आपको एक बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि किसी व्यक्ति या किसी भी चीज की बात आने पर अपने अन्तःकरण पर भरोसा करें। चिंतन और ध्यान के लिए कुछ समय निकालें। इस सप्ताह कोई सच आपके सामने आने वाला है, और यह आपके जीवन को बदल कर रख सकता है। कोई इंसान जो आपको आकर्षक लग रहा था, वह आपके लिए बोर या उससे भी ख़राब या आपके गले का कांटा भी बन सकता है।

Gemini

मिथुन (Gemini)
(21st May – 20th June )

इस सप्ताह आपका पूरा ध्यान रिसर्च, डेवलपमेंट, इंस्ट्रक्शन, ट्रेनिंग और इनोवेटिव थिंकिंग पर होगा। आपकी स्थितियों में सुधार आएगा, और इस बात की पूरी संभावना है कि आपको समर्थन, स्वीकृति या इनाम मिल सकता है। छोटे-मोटे कागजी कार्रवाई से संबंधित देरी और रुकावटों का समाधान होगा। इस सप्ताह कोई महिला आपकी मदद कर सकती है। आकलन की नीति अपनाएं और खास तौर से प्यार के मामले में यह देखें कि कौन आगे बढ़कर साथ देता है।

cancer

कर्क (Cancer)
(21st June – 22nd July )

यदि आप अपने रिश्तों में सिर्फ ‘देने’ की प्रवृत्ति रखते हैं, तो यह आपके बदलने का समय है। आप सीमाएं और नियम बना सकते हैं, और आप अपनी बातचीत में खुद को अधिक आत्मनिर्भर और दबंग भी दिखा सकते हैं। अपने आप को हल्के में न लें और दूसरे स्थान पर बने न रहे। पैसों के मामले में कुछ आपको हैरान कर सकता हैं, और इस सप्ताह यदि आप आगे की योजना बना रहे हैं, तो भविष्य में आपको सफलता जरूर मिलेगी।

सिंह (Leo)
(23rd July – 22nd Aug)

यदि आप अपने रिश्तों में सिर्फ ‘देने’ की प्रवृत्ति रखते हैं, तो यह आपके बदलने का समय है। आप सीमाएं और नियम बना सकते हैं, और आप अपनी बातचीत में खुद को अधिक आत्मनिर्भर और दबंग भी दिखा सकते हैं। अपने आप को हल्के में न लें और दूसरे स्थान पर बने न रहे। पैसों के मामले में कुछ आपको हैरान कर सकता हैं, और इस सप्ताह यदि आप आगे की योजना बना रहे हैं, तो भविष्य में आपको सफलता जरूर मिलेगी।

कन्या (Virgo)
(23rd Aug- 22nd Sept)

कोशिश करने का समय है। अगर, कुछ त्यागना भी पड़े, तो याद रखें कि यह जोखिम कुछ समय बाद लाभ ही देगा। किसी दूसरे क्षेत्र में नौकरी लग सकती है। किसी दूसरे इंसान के लिए वचनबद्ध हो सकते हैं जो आपके विपरीत स्वभाव के हो। बात करने से डरिये मत। अपनी शंकाओं को व्यक्त करने से न डरें, और आगे बढ़ें। कोई पुराना दोस्त मिल सकता है – किसी मदद के लिए या आपको किसी पुरानी घटना की याद दिलाने के लिए। यदि आपको कोई बीमारी दोबारा हो रही है, तो आपको जल्द से जल्द चिकित्सकीय परामर्श लेना चाहिए; जितनी जल्दी आप करेंगे, उतनी ही तेजी से आप में सुधार भी होगा।

(तुला) Libra
(23rd Sept- 22nd Oct)

आपके आस-पास की चीजें बदलेंगी, और उस बदलाव को आप ना पसंद कर सकते है। जैसा कि आप एक नई दिनचर्या, पैटर्न, स्थान या परियोजना में ढ़लने वाले हैं, जिससे आपको काफी तनाव भी हो सकता है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि अपनी ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित करें और बदलाव की चुनौती से परेशान होने के बजाय खुद को किसी नए कार्य में व्यस्त रखें। दिन के अंत में, आराम जरूर करें और विश्वास करें कि यह समय जल्द ही आपके लिए कोई बड़ी और बेहतरीन चीजों को लेकर आएगा।

वृश्चिक (Scorpio)
(23rd Oct- 21st Nov)

वृश्चिक राशि वाले संचार या विशेष रूप से बात कैसे करें इसपर ध्यान दें, आने वाले समय में यह आपके लिए एक सबक बन सकता है। जल्दबाजी करने से बचें, ग्रहों के अनुसार कुछ भी बोलने से पहले सांस ले और सोच विचार कर बोलें। आने वाले समय में संघर्ष, झगड़ें होने की पूरी सम्भावना है, लेकिन इस चीज को आप एक सबक के तौर पर लें और याद रखें की सब ठीक हो जायेगा। वैकल्पिक और प्राकृतिक उपचार आपको इन सब से राहत दिलाएगी।

धनु (Sagittarius)
(22nd Nov- 21st Dec)

देरी के बाद देरी होती है, बस जब आपको लगता है कि सब कुछ ठीक चल रहा है, तो उसमें ग्रहों का हस्तक्षेप हो जाता है और आपकी योजना रुक जाती है। निराश मत होइए; ये देरी छिपे हुए लाभ भी हो सकते हैं, अगर आपने किसी चीज़ को अनदेखा कर दिया है, तो इस सप्ताह आपको उसपर ध्यान देने की जरूरत है। यह संभव है कि भविष्य में होने वाले समारोह के लिए पारिवारिक तैयारियों को इस सप्ताह अंतिम रूप दिया जा सके।

मकर (Capricorn)
(22nd Dec- 19th Jan)

ग्रहों के अनुसार, मकर राशि वालों को अपने कार्यों का जिम्मा खुद उठाने की जरूरत है। आप दूसरों के साथ सौदा, विवाह, साझेदारी, बातचीत या समझौता करने की प्रक्रिया में जा सकते हैं। और, यदि आप चाहते हैं कि चीजें आपके अनुसार हो, तो ग्रहों के चाल के मुताबिक़ आपको अपने प्रति वफादार रहने और अपने उद्देश्यों के प्रति पूरी तरह ईमानदार रहने की सलाह दी जाती है। इसमें संतुलन, उचित लेन-देन और सद्भावना प्रमुख शर्तें हैं।

कुंभ (Aquarius)
(20th Jan – 18th Feb)

कुंभ राशि वाले इस सप्ताह आप कई अलग-अलग विचारों के साथ कई अलग-अलग दिशाओं में जाने को तैयार हैं, जो आपको हैरान कर सकता है। अपने चुनाव को थोड़ा कम करें, अधिक सोचना छोड़ दें और अपनी अंतरात्मा की आवाज़ सुनें। ग्रहों के अनुसार अब सतर्क रहने का समय है। बेकार के जोखिम या जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें। इस दौरान भरोसेमंद बड़ों और वित्तीय पेशेवरों की सलाह लें, और आजमाए हुए और सच्चे रास्ते पर चलें। अपनी चिंताओं से दूर मत भागिए; वे सच नहीं होने वाले।

मीन (Pisces)
(19th Feb – 20th March)

मीन राशि वाले इस सप्ताह नुकसान ज्यादा हो इससे अच्छा अपने नुकसान में कटौती करें। ग्रहों का गोचर आपको सूचित करता है कि आपको हमेशा सही रास्ता नहीं मिलेगा, और ना ही आप हर लड़ाई में जीत हासिल कर पाएंगे। कभी-कभी जीवन को स्पेक्ट्रम की दूसरी ओर से देखना और उसे समझना जरूरी होता है। ग्रहों के अनुसार, लोग आपके कोशिशों को नोटिस करना शुरू करेंगे और इस चीज का आपको लाभ भी मिल सकता है।