Sign In

Panna Stone Ki Healing Power: Panna Stone Pahanne Ke Benefits Kya Hai?

Panna Stone Ki Healing Power: Panna Stone Pahanne Ke Benefits Kya Hai?

Reading Time: 4 minutes
Article Rating
3.5/5

कुछ लोगों के लिए रत्न, सामान (एक्सेसरीज़) मात्र ही हैं क्योंकि ये शब्दों से भी परे काफी सुंदर दिखते हैं। लेकिन, ऐसा नहीं है जब ज्योतिष के अनुसार, रत्न को पहनने के पीछे छिपे लाभ की बात आती है। हर रत्न पर एक ग्रह का अधिपत्य होता है। 

और कौन भाग्य या दुर्भाग्य और सौभाग्य से अवगत नहीं है, जो एक ग्रह किसी के जीवन में ला सकता है? यह हमारा आज का गाइड है –

 

Panna Stone Pahanne Ke Benefits

लेकिन, सबसे पहली चीज – सही तरीके से Panna Stone कैसे पहनें?

सबसे कीमती रत्नों में से एक पन्ना (Panna Stone) है, जो बुध ग्रह द्वारा शासित है। जबकि लोग सीधे पन्ना स्टोन पहनने के लाभों से गुजरना पसंद करते हैं, याद रखें, पन्ना स्टोन अगर सही तरीके से नहीं पहना जाता है, तो इसको पहने रखना बेकार है ।

तो, यहाँ इस शक्तिशाली पत्थर को पहनते समय आपको क्या ध्यान रखना चाहिए।

 

  1. वेट मैटर्स (वजन मायने रखता है) – इसे पन्ना के रूप में भी जाना जाता है, Panna Stone केवल पहनने के लायक और लाभदायी तभी है अगर इसका वजन 3 रत्ती, 6 रत्ती या 7 रत्ती हो।

     

  2. प्रीपरेशंस टु डू (तैयारी करना) – सुनिश्चित करें कि आप पन्ना पहनने से पहले इसे गंगाजल में डाल दें। इसके अलावा, शुभ और एकमात्र दिन जब आप पन्ना रत्न (Panna Stone) पहन सकते हैं वह है बुधवार।

     

  3. मेकिंग आउट द मोस्ट (सबसे अच्छा फल पाने के लिए)Panna Stone को या तो सोने की अंगूठी या चांदी की पट्टी में रखना चाहिए। इसके अलावा, यह स्वास्थ्य और कल्याण के लिए आपकी त्वचा को छूना भी चाहिए।

     

  4. फिंगर टू वियर (किस ऊँगली में पहने) – आपको पन्ना स्टोन या तो छोटी उंगली या रिंग फिंगर में पहनना चाहिए। इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने कामकाजी हाथ में ही पहन रहे हैं।

    अब जब आप जानते हैं कि पन्ना स्टोन (Panna Stone) कैसे पहनना है ताकि यह अच्छा भाग्य ला सके, तो आइए इसे पहनने के लाभों के बारे में बात करते हैं।

     

पन्ना स्टोन (Panna Stone) पहनने के 6 फायदे

बुध पन्ना स्टोन (Panna Stone) के स्वामी है, जो की भगवान से संदेश लाने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, यह एक व्यक्ति की बुद्धि को नियंत्रित करता है। ये ऐसी चीजें हैं जो पन्ना को एक उच्च मूल्यवान रत्न बनाती हैं।

 


पन्ना स्टोन
(Panna Stone) पहनने के कुछ सबसे आश्चर्यजनक लाभ इस प्रकार हैं।

 

  1. (Panna Stone) पन्ना स्टोन आपकी रचनात्मकता को बढ़ावा देगा

पन्ना स्टोन क्रिएटिव के लिए सबसे बड़ा उपहार है। पन्ना स्टोन वाली अंगूठी पहनने से आपका मन अधिक उत्पादक (प्रोडक्टिव) होगा। नतीजतन, आप सभी समस्याओं के लिए नए समाधान के साथ आगे बढ़ेंगे। जब तक आपकी विज़ुअलाइज़ेशन पावर दूसरों की तुलना में बेहतर होगी, तब तक आपको अपने कार्यस्थल में सबसे अच्छी समस्या हल करने वालों में से एक माना जाएगा।

 

  1. (Panna Stone) पन्ना स्टोन आपके भाषण कौशल में सुधार करेगा

पन्ना पहनने से आप निम्नलिखित तरीकों से एक बेहतर वक्ता (बोलने वाला) बनेंगे।

  1. अगर आप हकलाते हैं, तो आप रिंग फिंगर में पन्ना (Panna Stone) पहनने से काफी हद तक लाभान्वित हो सकते हैं।
  2. आप मंच के डर को दूर करने में सक्षम होंगे।
  3. आप जनता में बोलने और अपनी राय को बहादुरी से कहने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास हासिल करेंगे।
  4. श्वसन (सांस) संबंधी विकार और तंत्रिका संबंधी रोगों से पीड़ित लोगों के लिए पन्ना (Panna Stone) पहनना भी विशेष रूप से फायदेमंद है।

    यह भी पढ़े – पीला Neelam Stones Ke Benefits जो इसे बेस्ट हीलिंग स्टोन्स में से एक बनाता है

  1. (Panna Stone) पन्ना स्टोन आपको अति बुद्धिमान बना देगा

यह एक वरदान भी है जब आप लोगों के साथ अच्छे तरीके से बातचीत भी करे और उन्हें मनाने में सफल भी हो जाते हैं। और यह पन्ना स्टोन पहनने के सबसे अच्छे लाभों में से एक है। आप केवल शक्ति और धन से परे जीवन के गहरे अर्थ को समझेंगे। यह आपको अधिक से अधिक आध्यात्मिक और समर्पित बना देगा। आपको एक आश्चर्यजनक दृष्टिकोण मिल जाएगा और लोग आप पर विश्वास करना शुरू कर देंगे। इसलिए, आप चीजों को तार्किक तरीके से समझा पायेंगे और लोग आपकी इज्जत करेंगे और आपकी तरफ देखेंगे भी।

 

  1. (Panna Stone) पन्ना स्टोन आपको एक बहुत ही शांत व्यक्ति बना देगा

कौन बार-बार बेचैनी से पीड़ित होना पसंद करता है? यह बेचैनी आपके निर्णय लेने के कौशल को प्रभावित करता है, आपके जीवनसाथी के साथ और आपके कार्यस्थल में आपके सहयोगियों के साथ समस्याएं पैदा करता है, और सबसे बुरी बात यह है कि बेचैनी आपको एक नकारात्मक व्यक्ति बनाती है।

यदि आप इनमें से किसी भी समस्या से पीड़ित हैं, तो आपको निश्चित रूप से एक पन्ना स्टोन (Panna Stone) पहनने की आवश्यकता है क्योंकि ये रत्न निम्नलिखित लाभ जो प्रदान करता हैं।

  1. यह न केवल आपके परिवेश से बल्कि आपके मन और आत्मा से भी नकारात्मकता को दूर करता है।
  2. यह आपको खुश रखता है।
  3. यह अवसाद, तनाव और चिंता को दूर करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है।

दूसरे शब्दों में, आप एक बार फिर मानसिक रूप से शांत और स्थिर होंगे।

 

  1. (Panna Stone) पन्ना स्टोन आपके फोकस (केन्द्रित होना) में सुधार करेगा

छात्रों के जीवन में सबसे बड़ी चुनौतियों में से एक है व्याकुलता (डिस्ट्रक्शन)। यह एक ऐसा भूत है जो आपको इतनी आसानी से अकेला नहीं छोड़ेगा। इसलिए, पन्ना (Panna Stone) पहनने से आपको कई तरह से मदद मिल सकती है। यह आपके मन का भटकना बंद कर देगा और आप बहुत ज्यादा शांत हो जायेंगे। ये रणनीति आपको ध्यान केंद्रित करने में मदद करेगी और आपकी ऊर्जा सही दिशा में चैनलाइज़ हो जाएगी।

 

  1. (Panna Stone) पन्ना स्टोन आपको भाग्यशाली बना देगा

यदि दुर्भाग्य लंबे समय से आपका पीछा कर रहा है, तो यह समय है कि आप 7 रत्ती का पन्ना (Panna Stone) पहनें। यह बुध ग्रह को प्रसन्न करेगा जो आपको मजबूत बनाएगा। परिणामस्वरूप, आप सफलता प्राप्त कर पायेंगे क्योंकि आपका दिमाग संगठित तरीके से काम करने में सक्षम होगा।

पन्ना स्टोन (Panna Stone) पहनने के विविध लाभ

 

  1. यदि आप एक गर्भवती महिला हैं, तो पन्ना स्टोन पहनने से प्रसव पीड़ा कम होगी।
  2. पन्ना पहनना कन्या और मिथुन राशि के लिए भाग्यशाली माना जाता है।
  3. पन्ना स्टोन पहनने से असफल रिश्तों का चक्र समाप्त हो जाता है। आप अपनी आत्मा को खोजने में सक्षम होंगे क्योंकि पन्ना भी प्यार के लिए बना एक पत्थर है।

अन्य लाभकारी जानकारियां

  1. पन्ना शांति, प्रेम और करुणा का रत्न है।
  2. इसमें पुराने रोगों को ठीक करने की उपचार शक्ति है।
  3. सौभाग्य बढ़ाने के लिए पन्ना स्टोन (Panna Stone) को सही तरीके से पहनना होगा।


कुल मिलकर, अगर आप पन्ना स्टोन पहनने के लाभों (Panna Stone Pahanne Ke Benefits) का आनंद लेने के लिए एक पन्ना खरीदने के बारे में सोच रहे हैं, तो यह उचित है कि आप अपने जन्म चार्ट को एक ज्योतिषी द्वारा पढ़वा लीजिये ताकि आपको पता चले कि क्या पन्ना वास्तव में आपके लिए भाग्यशाली पत्थर है।

Check out the English Translation of this Article
Amazing Benefits of Wearing Emerald Stone