Sign In

मुझे नौकरी कब मिलेगी: क्या ज्योतिष के पास इसका जवाब है?

मुझे नौकरी कब मिलेगी: क्या ज्योतिष के पास इसका जवाब है?

Reading Time: 4 minutes
Article Rating
2.8/5

आप मेहनती हो। आप समय के पाबंद हैं। आप ईमानदार हो। आप देर नहीं करते है। फिर भी, दुर्भाग्य की छाया आपको अकेला नहीं छोड़ती है? विफलताओं के इस होड़ को आप और कैसे समझायेंगे – आप के सबकुछ सही करने के बावजूद आपको नौकरी नहीं मिल रही है – कहीं आपके जन्म कुंडली में ग्रहों और सितारों के गलत योग बनाने के कारण तो नहीं? इसलिए, यदि आप अक्सर यह सोचते हैं कि मुझे नौकरी कब मिलेगी, तो हम आपको बता दें, आपके जन्म चार्ट में सारे जबाब छिपे हैं। और वह रहस्यवादी और दिलचस्प माध्यम ज्योतिष है जो बताता है कि सितारें आपके करियर के बारे में क्या कहना चाहते है।

ज्योतिषी बिलकुल सही इंसान होते है जो न केवल भविष्य की भविष्यवाणी करते हैं बल्कि वे आपके करियर की संभावनाओं को कैसे बेहतर बना सकते हैं इसके बारे में अमूल्य सुझाव और समाधान भी प्रस्तुत करते हैं।

इसके अलावा, जब अगली बार आपको वास्तविक उत्तर चाहिए तो आप पूछें कि मुझे नौकरी कैसे मिलेगी, यह पूछने के साथ कि मुझे नौकरी कब मिलेगी। इसलिए, यह गाइड आपके किसी भी नौकरी को सुरक्षित करने में मदद करने के लिए ही नहीं बल्कि आपके सपनों की नौकरी के लिए भी तैयार किया गया है।   


तो,
चलिए शुरू करते हैं।

सबसे पहली चीज जो आप कर सकते हैं वह यह है कि एक भरोसेमंद वैदिक नौकरी कैलकुलेटर डाउनलोड करना, जो इस बारे में भविष्यवाणी करता हो कि आपको अपनी जन्म तिथि के अनुसार नौकरी कब मिलेगी। यहाँ ये बताया गया है कि ये कैलकुलेटर कैसे काम करते हैं।

  1. ये आपकी जन्मतिथि के बारे में विवरण या जानकारी लेते हैं जिसका उपयोग ये आपके भाग्यशाली नंबर (lucky number) और भाग्य संख्या या भाग्यांक (destiny number) का पता लगाने के लिए करते हैं।
  2. यदि आपका जन्म = 1-feb-1989 (1-2-1989) को हुआ है, तो आपका भाग्यशाली नंबर (lucky number) 1 होगा।
  3. आपका भाग्य संख्या या भाग्यांक (destiny number) सभी संख्याओं का योग होता है = 1 + 2 + 1 + 9 + 8 + 9 = 30 = 3 + 0 = 3. तो, आपका भाग्यांक 3 है।

इसका मतलब यह है कि आपके लिए उपयुक्त नौकरियां वही होंगी जो नंबर 1 से नंबर 3 के बीच सूचीबद्ध होंगी। यदि आप वैदिक कैलकुलेटर के अनुसार व्यवसायों का पालन करते हैं, तो आपको जीवन में जल्दी नौकरी मिल जाएगी। ।

जन्म राशि के अनुसार नौकरी का समय (राशि चिन्ह) (Janm Rashi Ke Anusar Naukari/Job Ka Samay #Zodiac Sign)

 अगली चीज जो आप कर सकते हैं, वह यह पता लगाना है कि आपको आपके सपनों की नौकरी को जल्दी पाने के लिए आपकी राशि के अनुसार सबसे अच्छा काम क्या होगा। एक नज़र इन्हे भी देखिये:

यदि मेरी जन्म राशि मेष (Mesh) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको बहादुर बनाता है। इसलिए, आप एक सैनिक या एक व्यवसायी के रूप में बहुत अच्छा करेंगे क्योंकि आप लोगों की सेवा करने के लिए पैदा हुए हैं।

यदि मेरी जन्म राशि वृषभ (Vrishav) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको समय का पाबंद और ईमानदार बनाता है। इसलिए, आप एक सार्वजनिक वक्ता या पब्लिक स्पीकर, एक डिजाइनर और एक लेखाकार के रूप में अच्छा करेंगे।

यह भी पढ़े – Alphabets Ke Dwara Naam Ank Jyotish – क्या लाभ है ?

यदि मेरी जन्म राशि मिथुन (Mithun) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी?  आपकी राशि या स्टार साइन आपको ऊर्जावान बनाता है। इसलिए, आप एक स्टॉकब्रोकर, एक पत्रकार और एक वास्तुकार के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि कर्क (Kark) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको भावनात्मक और सुरक्षात्मक बनाता है। इसलिए, आप एक डॉक्टर, एक बचाव कार्यकर्ता और एक दाई या बेबीसिटर के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि सिंह (Singh) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको नाटक या शो चोरी करने वाला बनाता है। इसलिए, आप एक अभिनेता, एक कलाकार और एक पत्रकार के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि कन्या (Kanya) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको व्यवस्थित बनाता है। इसलिए, आप एक शोधकर्ता, शिक्षक और अनुवादक या ट्रांसलेटर के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि तुला (Tula) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको काफी मनोरंजक या एंटरटेनर बनाता है। इसलिए, आप एक नर्तक या डांसर, एक थिएटर कलाकार और एक वार्ताकार या व्यापारी के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि वृश्चिक (Vrishchik) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको एक बहुत ही केंद्रित व्यक्ति बनाता है। इसलिए, आप एक डॉक्टर, एक वकील और एक जासूस के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि धनु (Dhnu) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको एक प्रकृति प्रेमी बनाता है। तो, आप पर्यावरणविद्, टूर गाइड और ट्रेनर के रूप में अच्छा काम करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि मकर (Makar) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको जन्मजात लीडर बनाता है। तो, आप एक संपादक, एक प्रबंधक और एक परियोजना प्रमुख या प्रोजेक्ट हेड के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि कुंभ (Kumbh) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको एक खोजकर्ता बनाता है। तो, आप एक किसान, एक संगीतकार और एक यात्रा ब्लॉगर के रूप में अच्छा करेंगे।

यदि मेरी जन्म राशि मीन (Meen) है, तो मुझे नौकरी कब मिलेगी? आपकी राशि या स्टार साइन आपको करुणामय बनाता है। तो, आप एक चिकित्सक, एक नर्स और एक बाल रोग विशेषज्ञ के रूप में अच्छा करेंगे।

हमें उम्मीद है कि अब हमने आपके प्रश्न का उत्तर दे दिया है, मुझे नौकरी कब मिलेगी – आप इसे पाएंगे और करेंगे भी जो आप करने के लिए पैदा हुए हैं।

Frequently Asked Questions

1. ज्योतिष के अनुसार मुझे नौकरी कब मिलेगी?

ज्योतिषी भाग्यशाली संख्या (lucky number), भाग्य संख्या या भाग्यांक (destiny number) और राशि के आधार पर नौकरी के समय की भविष्यवाणी करते हैं।

2. क्या ज्योतिष जन्म की तारीख के अनुसार नौकरी या Job पाने के समय की भविष्यवाणी कर सकता है?

बहुत हद तक, हाँ। ग्रह और तारे कुंडली में हर चीज के लिए एक लग्न बनाते हैं। इसलिए, जब ग्रह का योग सही बनता है, तो ज्योतिष नौकरी के समय की भविष्यवाणी कर सकता है।

3. क्या ज्योतिष में तुरंत नौकरी पाने के उपाय हैं?

हाँ। आपको तुरंत नौकरी पाने के लिए प्रतिदिन 21 बारऊँ श्रीं हनुमंते नम:” मंत्र का पाठ करना चाहिए।

4. क्या ज्योतिष में सरकारी नौकरी पाने के उपाय हैं?

हाँ। आपको पूरे दिन का उपवास करने के बाद प्रत्येक शनिवार को दशरथकृत शनि स्त्रोत का पाठ करना चाहिए।

Check out the English Translation of this Article
When Will I Get a Job – Does Astrology Have an Answer?