Sign In

3 Sabse Powerful Rashi: ऐसा क्या है जो इन्हें इतना खास बनाता है और क्या आप उनमें से एक हैं जो इसे और भी बड़ा बना सकते हैं?

3 Sabse Powerful Rashi: ऐसा क्या है जो इन्हें इतना खास बनाता है और क्या आप उनमें से एक हैं जो इसे और भी बड़ा बना सकते हैं?

Reading Time: 4 minutes
Article Rating
3.5/5

शक्ति का सांसारिक अर्थ समाज में धन और स्थिति है। लेकिन ऐसा क्यूं है कि कुछ राशियों के लोग पराक्रमी और दूसरों से अधिक शक्तिशाली होते हैं? 3 सबसे स्पष्ट जवाब हैं, वे शक्तिशाली और प्रभावशाली लोग बनने के लिए पैदा हुए हैं, वे सफलता पाने के लिए अपना रास्ता खुद बनाते है तथा कड़ी मेहनत करते है और हर जोखिम भी उठाते है।

 

लेकिन, आइए हम यहाँ एक क्षण लेते है और इसके बजाय निम्नलिखित प्रश्न पूछते हैं।

 
  1. क्यूं हम शक्तिशाली लोग बनने के लिए पैदा नहीं हुए?
  2. हम मेहनती हैं, लेकिन हम एक सामाजिक प्रतिष्ठा पाने के लिए पर्याप्त सफल क्यूं नहीं हैं जो हमें दूसरों से अलग बना सकती है?
  3. हम वो जोखिम क्यूं नहीं उठाते जो अन्य लोग उठाते हैं?

यह वही जगह है जहाँ असली उत्तर मिलता  है – नियति भाग्य से नहीं आती है। यह सितारों और ग्रहों का संरेखण है जो कुछ लोगों को जन्म से ही नेता बनाते हैं। जब आपके जन्म चार्ट में तारे तेज चमकते हैं और सभी ग्रह अपने-अपने घरों में होते हैं, तो ऐसी शक्ति उत्पन्न होती है। इसलिए , हमने इस गाइड को बनाया है और ये आपको 3 सबसे शक्तिशाली राशियों तक ले जाएगा। यह पता लगाने के लिए कि क्या आप उनमें से एक हैं और क्या आप उस तरह की सफलता पायेंगे? अब आगे पढ़ें।

 

  1. सिंह, शेरदिल राशि

22 जुलाई और 22 अगस्त के बीच जन्म लेने वाले लोगों की राशि सिंह होती है। सूर्य के साथ जन्म लेने वाली स्थायी शक्ति इन्हें 3 सबसे शक्तिशाली राशियों में से एक बनाती है। ये लोग काफी डराने वाले होते हैं। यह दूसरों से स्वाभाविक रूप से अपना सम्मान करवाते है। चाहे यह बिना डर के हो या सम्मान के, इसकी गिनती नहीं होती। मुख्य बात यह है, एक सिंह राशि वाला व्यक्तित्व लोगों से अपना सम्मान करवाना चाहता है। इसके अलावा, इनके पास एक आकर्षण है जिसे अनदेखा नहीं किया जा सकता है। एक बार जब आप एक सिंह राशि वाले को जानेंगे, तो आप डरना छोड़ देंगे और इनके साथ का आनंद लेना शुरू कर देंगे।

 सिंह राशि के सबसे आश्चर्यजनक गुण – सिंह राशि 3 सबसे शक्तिशाली राशियों में से एक – जो आपको उनकी प्रसंशा करने पर विवश करेंगे।

  1. ये एक ऐसे रहस्य को सामने लाते हैं जो इन्हें आप जैसा बनाता है।
  2. लोग इन्हें नेताओं के रूप में देखते हैं क्योंकि इनके पास उन समस्याओं का सबसे अच्छा समाधान है जो दूसरों के पास नहीं हो सकता हैं।
  3. ये जोखिम लेने वालो में से हैं जो दुबारा नहीं सोचेंगे यदि जोखिम दूसरों की भलाई के लिए है।
  4. ये शब्दों से परे आकर्षक हैं।
  5. ये एक ही समय में आधिकारिक होने के दौरान दयालु होते हैं।

    अभी
    भी हमें विश्वास नहीं है? हो सकता है हो जाये, अगर आप सिंह राशि के कुछ सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची को देखेंगे  उनकी राशि के अनुरूप।
  1. बराक ओबामा
  2. रणवीर सिंह
  3. मैडोना
  4. जेनिफर लोपेज
  5. सांड्रा बैल
  6. लिसा कुड्रो
  7. हिलेरी स्वंक
  8. शॉन मेंडेज़

इन सेलिब्रिटी को ऐसा क्या बढ़त मिलती है जिससे इन्हें सफलता का स्वाद चखने को मिलता है, एक सिंह राशि वाला दूसरों को हराने के लिए पैदा होता है और उसी समय कमजोर लोगों का बचाव भी करता है।

यह भी पढ़े – Panna Stone Ki Healing Power – Panna Stone Pahanne Ke Benefits Kya Hai?

  1. वृश्चिक राशि

23 अक्टूबर से 21 नवंबर के बीच जन्म लेने वाले लोगों की राशि वृश्चिक होती है। और वृश्चिक हमारी 3 सबसे शक्तिशाली राशियों की सूची में दूसरे स्थान पर है।  वृश्चिक वालो के व्यक्तित्व को दूसरों की तुलना में अधिक आकर्षक बनाने वाली बेहतर चीजों में से एक यह है कि वे काफी आकर्षक होते हैं। यह वृश्चिक राशि वाले लोगों का सामाजिक कौशल है जो इन्हें भीड़ से अलग बनाता है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि ये समझ में आते हैं या नहीं, लोग तब भी इनकी बात सुनेंगे, उनकी सराहना करेंगे और इनका अनुसरण करेंगे। वास्तव में, वृश्चिक इतने केंद्रित होते हैं कि अगर उन्होंने अपना दिमाग किसी लक्ष्य पर लगा लिया है, तो वे तब तक उसका पीछा नहीं छोड़ेंगे, जब तक कि भाग्य उन्हें वही नहीं देता, जो वे चाहते हैं।


वृश्चिक राशि के गुण – 3 सबसे शक्तिशाली राशियों में से एक – जो उन्हें असीमित सफलता देता है वे इस प्रकार हैं।

  1. ये एक बैल की तरह जिद्दी होते हैं। ये भाग्य के साथ खुद को बाँध देंगे, जब तक कि यह उनके पक्ष में नहीं हो जाता ।
  2. ये इतने भावुक और प्रेरित होते हैं कि इन्हें किसी कि मदद की ज़रूरत नहीं होती। यही वह गुण है जो उन्हें पूर्णतावादी बनाता है।
  3. आप इनकी सकारात्मकता और उत्साह के कारण अपनी उपस्थिति को नोटिस नहीं कर पायेंगे, इनसे निकलने वाले किरणों के कारण ।
  4. ये बेहद धैर्यवान होते हैं। ये सही क्षण आने का इंतजार करते हैं और जब ऐसा होता है, तो ये सब कर जाते हैं।
  5. जोखिम उठाना इनके खून में है। इसलिए, कोई बात नहीं, अगर ये किसी चीज को पाना चाहते है तो उसे पाके ही दम लेते है, भले ही पूरी दुनिया उसके खिलाफ सलाह दे।


अभी
भी हमें विश्वास नहीं है? फिर यहाँ कुछ सबसे लोकप्रिय वृश्चिक राशि में जन्मे सेलिब्रिटी की सूची दी गई है जो आम लोगों के रूप में पैदा हुए थे, इन्हें विरासत में कुछ नहीं मिला, लेकिन इन्होने अपनी कड़ी मेहनत और आकर्षक व्यक्तित्व के कारण अपने आपको बड़ा बनाया है।

  1. लियोनार्डो डिकैप्रियो
  2. बिल गेट्स
  3. जूलिया रॉबर्ट्स
  4. ऐनी हैथवे
  5. शाहरुख खान
  6. ऐश्वर्या राय बच्चन
  1.  वृषभ राशि

20 अप्रैल से 20 मई के बीच जन्म लेने वाले लोग वृषभ राशि के साथ पैदा होते हैं। ये लोग ऐसे हैं जो या तो विरासत में सत्ता हासिल करते हैं या फिर एकाकी मन वाले होते है इनके लिए सफल नहीं होना संभव नहीं है। एक व्यक्तित्व गुण जो उन्हें 3 सबसे शक्तिशाली राशियों में से एक बनाता है, वह यह है कि ये किसी भी उत्तर के लिए ‘ना’ नहीं पसंद करते  हैं। ये आप से जो पूछते हैं उसे अनदेखा करने का प्रयास करें और आपको पता चल जाएगा कि हमारा मतलब क्या है। ये आपसे वो चीजें करवायेंगे जो वो आपसे करवाना चाहते है बिना आपको महसूस कराये कि ये आपसे ऐसा कराने के लिए हेरफेर कर रहे हैं। बेहतर या बदतर के लिए, हेरफेर वह कौशल है जो इन्हे सफलता प्रदान करता है।

 
वृषभ के निम्नलिखित गुण इस प्रकार है

  1. ये निडर होते हैं। ये डर नहीं सकते या इनका उपहास नहीं किया जा सकता है।
  2. इन्हे ऐसा करने का आदत नहीं है जो दूसरे करते हैं, सिर्फ इसलिए कि बाकी सब कर रहे हैं। ये अपने तरीके से चलते हैं।


हम
पर विश्वास नहीं ? हो सकता है, सफल वृषभ जन्मी हस्तियों की सूची आपको विश्वास दिला सके।

  1. महारानी एलिजाबेथ दूसरी
  2. मार्क जुकरबर्ग
  3. डेविड बेकहम
  4. जॉर्ज क्लूनी
  5. अनुष्का शर्मा
  6. माधुरी दीक्षित

 अगर आप वो हैं जो इन 3 सबसे शक्तिशाली राशियों में से कोई एक हैं, तो बस अपना मन सेट करें जो आप चाहते हैं और आप वास्तव में सफल लोगों की सूची में भी खुद को पा सकते हैं।

Check out the English Translation of this Article
3 Most Powerful Zodiac Signs – Are You One of Those Who Can Make it Big?