Sign In

Mahila ke body Per Lucky Til ka matlab

Mahila ke body Per Lucky Til ka matlab

Reading Time: 3 minutes
Article Rating
4.5/5

यह आश्चर्य कि बात है कि विभिन्न लोग जन्म के समय अपने शरीर पर अलग-अलग निशान लेकर पैदा होते हैं। ऐसा ही एक निशान तिल है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार मानव जीवन और अस्तित्व के बारे में हर एक बात का एक अर्थ होता है इसलिए एक तिल का भी अपना अलग अर्थ होता है । चाहे वह अच्छे भाग्य की निशानी हो या दुर्भाग्य की, तिल भाग्य और भविष्य के बारे में थोड़ा पता लगाने के लिए कुछ आकर्षक तरीकों में से एक हैं। इसलिए, हमने इस गाइड को महिला शरीर पर एक भाग्यशाली तिल के संबंध में बनाया है। यदि आप एक महिला हैं जो ग्रहों और सितारों की शक्ति पर विश्वास करती है जितना कि हम करते हैं, आप निश्चित रूप से इस गाइड में तिल के छिपे हुए अर्थ के बारे में जानकारी पाएंगी।

     आइए कुछ बुनियादी बातों से शुरुवात करते हैं इससे पहले कि हम गहराई तक पहुँचे  – महिला के शरीर पर हर तिल एक भाग्यशाली तिल नहीं होता है। भाग्यशाली होने के लिए एक तिल का शरीर के सही हिस्से पर होना जरुरी होता है। 


Mahila ke Sarir Per Lucky Til – माथे पर

एक महिला के माथे पर एक तिल सामान्य रूप से आत्मविश्वास और शिष्टता को दर्शाता है। यदि माथे का तिल मध्य रेखा के ठीक मध्य में स्थित हो, तो इसका मतलब है कि आपको विदेश यात्रा के कई अवसर मिलने वाले है।


Mahila ke Sarir Per Lucky Til – भौंहों पर

भौंहो पर तिल और उनके स्थिति के आधार पर कई अर्थ हैं।

  1. यदि तिल भौंहों की सतह (दाएं और बाएं) पर हो, तो इसका मतलब है कि आपको बहुत अधिक वित्तीय या फाइनेंसियल सफलता मिलने वाली है । हालाँकि, आप उस पैसे को बुद्धिमानी से निवेश नहीं कर पाएंगे।
  2. यदि तिल नेत्रगोलक या आइबॉल (बाएं या दाएं या दोनों) में बैठता है, तो यह जीवन में शांति और धीरज का संकेत है। माना जाता है कि महिला के शरीर पर यह भाग्यशाली तिल बहुत अधिक संपत्ति लाता है।


Mahila ke Sarir Per Lucky Til – कान पर

एक महिला के व्यक्तित्व का एक सामान्य निरीक्षण इस तरह से कर सकते है, यदि महिला के कान पर तिल है तो वो महिला बुद्धिमती होती है।  ऐसी महिलाएं मजाकिया और विनोदी होती हैं, निर्णय लेने में बहुत अच्छी और अत्यधिक सहज होती हैं। वास्तव में, यह उनकी सहज प्रकृति है जो नाम और प्रसिद्धि के पीछे का कारण है जो वो कमाती हैं।

    यदि किसी महिला के बाएं कान पर भाग्यशाली तिल है तो इसका अर्थ ये है  कि वो एक खुशनुमा  और प्रेमपूर्ण विवाह का आनंद प्राप्त करेगी और दूसरे शब्दो में यह कह सकते है  कि कान पर लकी तिल का अर्थ है कि महिला स्व-निर्मित अर्थात सेल्फमेड  है।

यह भी पढ़े – वास्तु के अनुसार 8 दिशाएं और उनके महत्व


Mahila ke Sarir Per Lucky Til – गाल पर

सामान्य तौर पर गालों पर लकी तिल का अर्थ है, बन्धुत्व या दोस्ती। यदि आप गाल पर तिल लेकर पैदा हुई है, तो आप अपने पूरे जीवन में बहुत सारे सच्चे और वास्तविक दोस्त बनाएंगे।  आपका प्यार भरा व्यक्तित्व आपको विश्वसनीय बनाएगा, और लोग आपके लिए सब कुछ करेंगे क्योंकि वे आप पर विश्वास करेंगे।

हालाँकि, जिन महिलाओं के गालों पर तिल होता है, उन्हें चुगली करने की आदत होती है। यह एक आदत है जो उनकी प्रतिष्ठा को बर्बाद कर सकती है। इसलिए, जब तक आप अपने व्यक्तित्व में इस नकारात्मकता को अपने स्वभाव पर हावी नहीं होने देते, आपको अपने आस-पास के हर व्यक्ति से प्यार मिलेगा।


Mahila ke Sarir Per Lucky Til – होंठ पर

महिला के होंठ पर लकी तिल का अर्थ इस बात पर निर्भर करता है कि तिल ऊपरी होंठ पर है या निचले होंठ पर। यहाँ विस्तार से बताया गया हैं।

  1. ऊपरी होंठ के ऊपरी हिस्से पर नाक के ठीक नीचे एक भाग्यशाली तिल, बहुत ही आकर्षक दीखता है। कुछ सबसे सुन्दर महिलाएं ऊपरी होंठ पर तिल के साथ ही पैदा हुई । इसके अलावा, वे बहुत कामुक होती हैं और वे अपने जीवन में बहुत सारे फलदायक रिश्ते बनाते हैं। इसके अलावा, वे बहुत कामुक होती हैं और वे अपने जीवन में बहुत सारे फलदायक रिश्ते बनती हैं।
  2. एक महिला के निचले होंठ पर एक भाग्यशाली तिल कड़ी मेहनत को इंगित करता है। ये महिलाएं स्वयं निर्मित, बुद्धिमान और भरोसेमंद हैं। इन्हें एक सफल करियर का अनुभव मिलता है और उनके लिए पैसा कभी भी एक समस्या नहीं होती है। उन्हें आर्थिक रूप से स्थिर जीवन जीने को मिलता है।


Mahila ke Sarir Per Lucky Til – कंधे पर

यह बहुत ही आकर्षक दिखता है, एक महिला की गर्दन पर एक भाग्यशाली तिल उनके भविष्य और भाग्य के बारे में बहुत कुछ बताता है। यदि आपके पास ऐसा तिल है, तो आप बहुत अच्छी दिखने वाली में से एक है और आप अच्छे स्वभाव वाले व्यक्ति से शादी करेंगी। साथ ही आपका जीवनसाथी आपका बहुत सम्मान देगा और आपकी शादी को उदाहरणात्मक बना देगा।


एक
महिला के शरीर पर इन 6 भाग्यशाली तिलो के अर्थ के अलावा, कुछ अन्य जो मायने रखते हैं वे इस प्रकार हैं।

 

  1. एक महिला की गर्दन पर एक भाग्यशाली तिल राजनीति और विनम्रता को इंगित करता है।
  2. एक महिला की नाक के नीचे एक भाग्यशाली तिल वित्तीय समृद्धि को इंगित करता है।


संक्षिप्त में, याद रखें कि अलग-अलग हिस्सों पर दो तिलो का एक ही अर्थ नहीं होता है। और महिला के शरीर पर एक भाग्यशाली तिल की उपस्थिति को केवल एक ज्योतिषी द्वारा ही विस्तार में समझाया जा सकता है।

 

पढ़ने से ऊब गए हैं?
अब हमारे eAstroHelp ऑडियो पॉडकास्ट पर पूरा ब्लॉग सुनें!

Check out the English Translation of this Article
The Meaning of Lucky Moles on the Female body